नव नियुक्त पुलिस आयुक्त श्री राकेश कुमार आर्य ने कार्यभार संभालते ही पहले ही दिन पुलिस आयुक्त कार्यालय की सभी ब्रांचो का निरीक्षण कर आवश्यक सुधार के दिशा निर्देश दिए।

0
14

फरीदाबाद:-23 अगस्त, पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने आज फरीदाबाद पुलिस आयुक्त का कार्यभार संभालने पर सभी पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इसके अलावा कार्यालय की सभी ब्रांचो का निरीक्षण किया है। इस अवसर पर ज्वाइंट सीपी ओपी नरवाल, डीसीपी हेडक्वार्टर हेमेंद्र कुमार मीणा व अन्य कार्यालय के पुलिस अधिकारियों मौजूद रहे।

पुलिस आयुक्त कार्यालय की एकाउंट ब्रांच, आर्म लाइसेंस ब्रांच, वेरीफिकेशन ब्रांच, कंप्लेंट ब्रांच, सिक्योरिटी ब्रांच, सुपरीटेंडेंट ब्रांच इत्यादी के इंचार्ज और स्टाफ से उनके कार्यो के बारे जानकारी ली उनके रजिस्टर चेक किए। सभी ब्रांच इंचार्ज को संबंधित सर्विस के लिए आमजन, और थाने फिल्ड यनिट पुलिसकर्मियों के कार्य समय पर करे। रिकॉर्ड को मेन्टेन रखे। वेरीफिकेशन, कंप्लेंट और आरटीआई ब्रांच को निर्देश दिए की ऑफिस में आने वाले सभी आम व्यक्तियों को ठीक से सुने और उनकी समस्या का निवारण करे। वेरीफिकेशन ब्रांच इंचार्ज को निर्देश दिए की वेरीफिकेशन करने आए व्यक्तियों को किराएदार , घरेलू सहायक, ड्राइवर और सर्विस के लिए चरित्र प्रमाण सत्यापन इत्यादी सेवाऐ समय पर दे। उन्होने कहा की ऑनलाइन वेरीफिकेशन करवाने के लिए जागरुक करे । जिससे कि लोगो को अधिक चक्कर ना लगाने पडे। ऑनलाइन वेरीफिकेशन में 50रु की फीस कटती है। तथा ऑफ लाइन वेरीफिकेशन 500रु में होती है। आर्म लाइसेंस ब्रांच इंचार्ज को निर्देश दिया कि लोगो के बैठने की उचित व्यवस्था होनी चाहिए। ऑफिस में सभी डॉक्यूमेंट उचित तरीके से मेन्टेन होने चाहिए। इसके साथ कंप्लेट ब्रांच में आने वाले लोगो को सही से जानकारी दे। आरटीआई ब्रांच के इंचार्ज को भी निर्देश दिए कि आरटीआई की सूचना समय पर उपलब्ध कराए। हरियाण में सरकार के द्वारा सरल पोर्टल पर अनेक ऑनलाइन सुविधा दी जाती है जिसमे पुलिस 4 ऑनलाइन सर्वीस दी जाती है जैसमें सरकारी व प्राइवेट नौकरी के लिए चरित्र सत्यापन ,घरेलू साहयक, ड्राइवर, नौकर, मेड, इत्यादी, आरटीआई की सूचना और आर्म लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जाते है। इन सभी सुविधाओं को हरियाणा सरकार के द्वारा चलाई जा रही वेबसाइट http://saralharyana.gov.in पर इन सुविधाओ से आमजन लाभ प्राप्त कर सकते है। उन्होने सभी ब्रांच इंचार्ज से अपने कार्य को सुचारु रुप से और दिए गए समय पर पुरा करने को कहा । साथ ही अपने ऑफिस को साफ सुथरा रखने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here