फरीदाबाद के 105 बैंकट हॉल, मैरिज गार्डन, वाटिका,फॉर्म हाउस व सामुदायिक केन्द्र इत्यादि की पार्किंग से शादियों के चलते सड़क पर लगने वाले ट्रैफिक जाम को देखते हुए डीसीपी ट्रैफिक ने कानूनी प्रकिया के तहत दिए नोटिस

0
47

बैंकट हॉल और वाटिका में गार्ड और सीसीटीवी कैमरा लगाकर सुरक्षा का करेंगे उचित प्रबंध

फरीदाबाद-23 नवम्बर, डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के द्वारा शहर में शादियों के चलते में सड़क पर पार्किंग से लगने वाले जाम को देखते हुए तीनों जोन के ट्रैफिक एसएचओ व टीआई को बैंकट हॉल, मैरिज गार्डन, वाटिका,फॉर्म हाउस व सामुदायिक केन्द्र इत्यादि के सामने सड़क पर पार्किंग के कारण लगने वाले जाम को देखते हुए कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यह नोटिस बैंकट हॉल, मैरिज गार्डन, वाटिका,फॉर्म हाउस व सामुदायिक केन्द्र के मालिको/ मैनेजर को भारत में प्रचलित शादी के मौसम को ध्यान में रखते हुए जारी किया गए है। जिसमें बैंकट हॉल और विवाह मैदानों में बड़ी संख्या में बुकिंग की जाती है। इस संबंध में, प्रतिभागियों के वाहनों की भारी संख्या के कारण शहर में यातायात जाम हो गया। कई बार जाम में एम्बुलेंस भी फंस जाता है। जिसको जाम के कारण रास्ता नही मिलता। इन सब परेशानियों को देखते हुए। बैंकट हॉल मालिको को निम्न प्रबंध करने के आदेश दिए गए है-

बैंकट हॉल के द्वारा विवाह/पार्टी में भाग लेने वालों के लिए पर्याप्त पार्किंग स्थान की व्यवस्था करनी होगी। प्रत्येक बैकट हॉल के प्रवेश/निकास द्वार और परिसर के आसपास वाहनों के यातायात का प्रबंधन करने के लिए निजी सुरक्षा गार्ड। मुख्य सड़क की तरफ जाने वाले रास्ते के गेटों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

इसके साथ ही विवाह/पार्टी के दौरान मार्किट में शॉपिंग के लिए जाने वाले आमजन के द्वारा सड़क पर अवैध पार्किंग में वाहन खडे कर जाम लगा देते है। जिसके कारण आमजनता को असुविधा रहती है। इसके साथ ऑटो चालक मार्किट में ऑटो खड़ा ना करें अन्यथा मोटर वाहन अधिनियम के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी। अवैध पार्किंग सड़क पर वाहन खड़ा करने की स्थिति में ट्रैफिक पुलिस द्वारा पोस्टल चालान किया जा सकता है।

पुलिस टीम द्वारा उच्च अधिकारियों के आदेश पर यातायात को प्रभावित करने वाले व्हीकल जो हो राष्ट्रीय राजमार्ग पर साइड में खड़े रहते हैं। जिनके कारण यातायात प्रभावित होता है और एक्सीडेंट होने की संभावना बनी रहती है, वाहनों के खिलाफ चालान किए जाएगे तथा मुकदमे दर्ज किए जाएगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here