मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत एसीपी सुधीर तनेजा ने फरीदाबाद के शहीद सिपाही सतबीर को दी श्रद्धांजलि, किया पौधारोपण

0
5

फरीदाबाद: सरकार द्वारा चलाए गए मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत एसीपी मुजेसर सुधीर तनेजा ने फरीदाबाद के शहीद जवान सतबीर सिंह को उनके घर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर एसीपी के साथ वेलफेयर इंस्पेक्टर जयबीर नारा, सेक्टर 58 थाना प्रभारी अनूप, पुलिस चौकी सीकरी प्रभारी व उपनिरीक्षक महेश भी मौजूद रहे। इस अवसर पर शहीद पुलिसकर्मी की याद में पौधारोपण किया गया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा शहीदों के सम्मान में मेरी माटी मेरा देश अभियान चलाया गया है जिसके तहत देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है। सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार 75वें आजादी के अमृत महोत्सव समापन अवसर पर मेरी माटी मेरा देश अभियान राष्ट्र प्रेम को समर्पित है। देश के शहीदों के अमूल्य बलिदान के बलबूते हमें आजादी मिली है जिसके लिए हर भारतीय को देश के वीरों पर गर्व होना चाहिए। इसी के तहत एसीपी मुजेसर सुधीर तनेजा फरीदाबाद के रहने वाले फरीदाबाद के गांव जाजरू के शाहिद सिपाही सतबीर के घर पहुंचे। वहां पर पहुंचकर उन्होंने शहीद पुलिसकर्मी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया और उनके परिजनों को पुष्पमाला और शॉल भेंट की।

शहीद सिपाही सतबीर फरीदाबाद के जाजरू गांव के रहने वाले थे जो वर्ष 2006 में मेवात में तैनात थे। 25 मई 2006 को सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई की कुछ गौ तस्कर आवारा पशुओं को अवैध रूप से गाड़ी में भर रहे हैं। गौ रक्षक दल इंचार्ज सहायक उपनिरीक्षक प्रभु दयाल की अध्यक्षता में पुलिस दल ने अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए गांव घुसपैठी में नाका लगाया। थोड़ी देर पश्चात बिना नंबर प्लेट के दो डंपर गांव घुसपैठी की ओर आते दिखाई दे रहे थे। पुलिस पार्टी ने नाकाबंदी स्थान पर वाहनों को रुकने का संकेत दिया परंतु डंपर चालकों ने वाहन की रफ्तार बढ़ा दी और पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया जिसमें सिपाही सतबीर को गंभीर चोट आई। दूसरे डंपर चालक ने अपना डंपर सतबीर पर चढ़ा दिया। सिपाही सतबीर को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया परंतु इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। इस प्रकार देश सेवा के लिए उन्होंने प्राणों की आहुति दे दी। उनके इस अदम्य साहस एवम् वीरता पर हरियाणावासियों को सदैव गर्व रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here