आमजन के बीच पहुंचकर मतदान करने का संदेश दे रही सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की प्रचार टीम

0
1

*- जिलाभर में स्वीप अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूक*

*रेवाड़ी, अगस्त*

जिला में होने वाले हरियाणा विधानसभा आम चुनाव में मतदाताओं को जागरूक कर बढ़चढक़र मतदान करने व मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की प्रचार टीम पारंपरिक लोक शैली में जन जागरूकता की अलख जगा रही है।

डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा के मार्गदर्शन व स्वीप गतिविधियों की नोडल अधिकारी एवं एडीसी अनुपमा अंजलि की देख-रेख में मतदाता जागरूकता वाहन के माध्यम से गांव-गांव जाकर जिला प्रशासन की ओर से जिला में चलाए जा रहे स्वीप अभियान के तहत आमजन को वोट बनवाने के साथ ही वोट डालने के लिए प्रेरित व जागरूक किया जा रहा है। विभाग के पार्टी कलाकार ढोलक, चिमटा व हारमोनियम के माध्यम से मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने वाले गीत व भजन गाते हुए लोगों का लोकगायन शैली में बढ़चढक़र मतदान करने का संदेश दे रहे हैं।

गुरूवार को भजन मंडली कलाकारों ने बालावास जाट, मोहम्मदपुर, भडंगी, धारण, टांकड़ी, सांझरपुर, मोहनपुर, चांदूवास गांवों में पहुंचकर ग्रामीणों को वोट का महत्व समझाते हुए वोट बनवाने का आह्वïान करने के साथ ही लोकतंत्र के महापर्व में वोट का शत प्रतिशत प्रयोग करने बारे जागरूक किया। इस अवसर पर ग्रामीणों को मतदान के दिन बढ़चढक़र मतदान करने का संकल्प भी दिलाया गया।

*यह रहेगा आगामी स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि मतदाता जागरूकता वाहन के माध्यम से भजन पार्टी द्वारा शुक्रवार 30 अगस्त को हरचंदपुर, कालड़ावास, औढ़ी, आनंदपुर, रसियावास, खेड़ी डालूसिंह, केशापुर व साबन तथा शनिवार 31 अगस्त को बावल, बिठवाना, गज्जीवास, करनावास, कमालपुर, धामलाका, छुरियावास व जलियावास में पहुंचकर मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here