एसीपी राजेश लोहान व थाना प्रबंधक के गांव दलवीर सिह द्वारा गांव तिगांव के सरकारी स्कूल में गणमान्य व्यक्तियो के साथ ली मिटिग में मेवात हिंसात्मक घटना को लेकर व नशे के दुष्परिणाम के बारे में जागरूक किया

0
10

एसीपी तिंगाव श्री राजेश लोहान व प्रबन्धक थाना तिगांव का पगडी पहनाकर स्वागत करके सम्मानित किया।

फरीदाबाद-पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा, डीसीपी बल्लबगढ़ श्री राजेश दुग्गल के दिशानिर्देशनुसार पर एसीपी तिगांव राजेश लोहान व थाना तिगांव प्रबन्धक दलवीर सिह द्वारा गांव तिगांव के सरकारी स्कूल मे इलाका तिगांव, अल्लीपुर, बदरौला, मंधावली, चांदपुर गांव के गणमान्य व्यक्तियो की मिटिग ली गई। इस मीटिग में गणमान्य व्यक्तियों की तरफ से विक्रम नागर सरपंच, ग्राम पंचायत तिगांव नागर पट्टी, वेदप्रकाश सरपंच, ग्राम पंचायत तिगांव अधाना पट्टी से सुशील सरपंच, ग्राम पचायत अल्लीपुर, जयविन्दर सरपंच बदरौला, गांव मंधावली से सरपंच बिर्जेश शर्मा , गांव चांदपुर से हरिश भाटी पार्षद व अन्य 350 गणमान्य व्यक्तियो ने हिस्सा लिया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मीटिग मे एसीपी तिगांव ने बताया कि हाल में मेवात एरिया में कुछ असामाजिक तत्वों की वजह से हुई हिंसात्मक घटना से समाज में शांति के माहौल को खराब किया है। यह हिंसा और न भड़के इसके लिए सभी को समाज में आपसी भाईचारा व शांति बनाए रखने बारे निर्देश दिए और बताया कि किसी भी प्रकार के भड़काऊ भाषण न दें तथा भाईचारे की भावना को बढ़ावा दें ताकि समाज में शांति स्थापित हो सके। लोगो से अपीलकी अपने युवा बच्चो को किसी भी धार्मिक उंमाद से दूर रखे। अगर कोई भी धार्मिक उंमाद में शामिल होना पाया गया तो संगीन धाराओं में मामला दर्जकर किया जाएगा। जिसमें 14 साल तक की सजा का भी प्रावधान है। मेवात में हुई हिंसा में शामिल आरोपियो को किसी ने भी शरण दी तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ उपद्रवी लोग समाज का माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं परंतु फरीदाबाद पुलिस इस प्रकार के उपद्रवियों से निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस द्वारा पूरे फरीदाबाद में पेट्रोलिंग की जा रही है और संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों पर निगरानी रखकर उनकी पहचान की जा रही है। उन्होंने सभी संगठनों से शांति बनाए रखने की अपील की और शांति व्यवस्था को भंग करने में जिस किसी का भी किसी भी प्रकार का कोई योगदान होगा उसके खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने नशे के दुष्परिणाम के बारे में जागरूक किया। एसीपी तिगांव ने लोगो से अपील कि की आमजन शहर को नशा मुक्त बनाने में प्रशासन का सहयोग करे। पुलिस टीम ने नशे से बचने के लिए जागरूक करते हुए पुलिस टीम ने बताया कि नशा किसी भी अपराध का प्राथमिक कारण होता है। जो व्यक्ति नशे के चंगुल में फंस जाता है उसे नशा करने के लिए पैसों की आवश्यकता होती है। पैसे न होने पर नवयुवक अपराध चोरी चकारी, लूट, डकैती इत्यादि वारदातों को अंजाम देते है। जब व्यक्ति लूट या डकैती की वारदात को अंजाम दे देता है । यह नशे के दुष्परिणाम है जिसके चलते इंसान की जिंदगी तबाह हो जाती है। इसके साथ ही परिवार में भी बहुत सारी समस्याएं पैदा हो जाती हैं। उनके घर में लड़ाई झगड़ा रहने लगता है और उसके परिजन घरेलू हिंसा के शिकार होते हैं। इसके साथ ही साइबर क्राइम के बारे में भी सभी को जागरूक किया गया तथा जरुरत पड़ने पर डायल 112, 1091,1098, 1930 पर कॉल कर सहायता ले सकते है। सभी को यह समझने की आवश्यकता है कि नशे को जड़ से मिटाएं तथा अपने और अपने साथियों को इस से दूर रहने के लिए जागरूक करें। थाना प्रबंधक तिगांव ने भी सभी को बताया की सुचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्हनें अपना सरकारी नंबर 9582200135 मीटिग मे आये सभी गणमान्य व्यक्तियो को दिया व उन्हें बताया गया कि 24 घण्टे में कभी भी मुझे कॉल कर सकते है । बुजुर्ग लोगों को बताया गया कि कभी भी कोई समस्या हो तो काल कर सकते है । श्री राजेश लोहान एसीपी तिगांव ने सरकारी स्कूल मे बने शहीद सम्हारक पर फूल मालाए अर्पित की ओर शहीदो को नमन किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here