ओला ड्राइवर के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच बॉर्डर ने मात्र 4 घंटे में किया गिरफ्तार

0
10

आरोपियों के कब्जे से लूटी गई स्विफ्ट गाड़ी, 2 मोबाइल फोन तथा ₹2000 बरामद

लूटी हुई गाड़ी से हरिद्वार घूमने की फिराक में थे आरोपी, बाद में गाड़ी को बेचने का था प्लान

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के दिशा निर्देश तथा एसीपी क्राइम अमन यादव के मार्गदर्शन के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच बॉर्डर प्रभारी संदीप कुमार व उनकी टीम ने ओला ड्राइवर के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में साहिल(19) तथा मुकुल(18) का नाम शामिल है। दोनों आरोपी गुरुग्राम के सिकंदरपुर गांव के रहने वाले हैं। 19 अक्टूबर को आरोपियों के खिलाफ लूट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपियों ने एक टैक्सी चालक के साथ मारपीट कर उसकी गाड़ी तथा पैसे लूट लिए थे। पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़ित विशाल ने बताया कि वह ओला कंपनी में अपनी स्विफ्ट गाड़ी चलाता है। 19 अक्टूबर की रात को वह गुड़गांव में मौजूद था कि ओला एप के माध्यम से उसे गाड़ी की बुकिंग प्राप्त हुई जो गुड़गांव से फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के लिए थी। लोकेशन के अनुसार वह गुड़गांव सेक्टर 26 पहुंचा जहां पर दोनों आरोपी उसकी गाड़ी में बैठ गए और वह उन्हें लेकर फरीदाबाद की तरफ चल पड़ा। सुबह करीब 4:00 बजे जब वह गुड़गांव फरीदाबाद रोड पर मांगर एरिया में स्थित रमेश ढाबा से थोड़ा आगे पहुंचा तो उसके बराबर में बैठे लड़के ने गाड़ी रोकने को कहा। गाड़ी चालक ने जैसे ही गाड़ी रोक तो गाड़ी में पीछे बैठे लड़के ने चालक के सिर में चोट मारी और आगे बैठे आरोपी ने उसकी गर्दन पकड़ ली और उसे नीचे उतार दिया तथा लात घूसों से दोनों आरोपियों ने गाड़ी चालक को पीटना शुरू कर दिया। पीड़ित ने बताया कि दोनों आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की और उसकी गाड़ी लूट ली जिसमें उसका मोबाइल फोन तथा ₹3000 थे और उसे लेकर फरार हो गए। पीड़ित ने इसके बारे में पुलिस को सूचना दी जो पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की। क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मात्र 4 घंटे में मामले में शामिल उक्त दोनों आरोपियों को सेक्टर 37 बाईपास से गिरफ्तार कर लिया। प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी फरीदाबाद से रेलगाड़ी के माध्यम से हरिद्वार जाने वाले थे परंतु रास्ते में उन्होंने योजना बनाई कि इस गाड़ी को लूटकर गाड़ी से ही हरिद्वार घूमने चलेंगे तथा इसके बाद इसको बेच देंगे। योजना के तहत दोनों आरोपियों ने टैक्सी चालक के साथ मारपीट की और गाड़ी लूट कर फरार हो गए। आरोपियों के कब्जे से लूटी गई स्विफ्ट गाड़ी, दो मोबाइल फोन तथा ₹2000 बरामद किए गए हैं। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और उनके द्वारा पूर्व में की गई वारदातों के बारे में जानकारी प्राप्त करके कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here