ग्रामीण विकास में सक्रिय भूमिका निभाए सरपंच :- मंजू हुड्डा

0
4
  • ग्रामीण विकास एवं सम्मान समारोह आयोजित
    रोहतक, (चेतन शर्मा): जिला परिषद की चेयरपर्सन श्रीमती मंजू हुड्डा ने जिला के सरपंचों से ग्रामीण क्षेत्र के विकास कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया है। मंजू हुड्डा आज जिला विकास भवन में आयोजित ग्रामीण विकास एवं सम्मान समारोह में सरपंचों से सीधा संवाद करने के उपरांत मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि आज का कार्यक्रम मुख्य रूप से एक मंच पर सीधे जनप्रतिनिधियों से बातचीत करने के लिए आयोजित किया गया था।
    उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का मकसद ग्रामीण क्षेत्रों में तेज गति से विकास करवाना है और इस बारे में सरपंच बेहतर फीडबैक दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर विकास कार्यों को लेकर सरपंचों को किसी भी तरह की कोई परेशानी आ रही है तो वे सीधे उनसे मिलकर समस्या का समाधान करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि विकास से संबंधित एक-एक समस्या का समाधान निश्चित रूप से किया जाएगा। श्रीमती मंजू हुड्डा ने सरपंचों से ग्रामीण विकास के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीमों का लाभ उठाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बहुत सी पंचायत ने इन स्कीमों का लाभ उठाकर अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए हैं।
    कार्यक्रम में अतिरिक्त उपयुक्त महेश कुमार ने भी सरपंचों से सीधा संवाद किया और उनकी समस्याओं को जाना। उन्होंने कहा कि सरपंचों द्वारा रखी गई समस्याओं का निदान किया जाएगा। कार्यक्रम में सरपंचों को सहभागिता प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए और उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएं दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here