डीसीपी एनआईटी नरेन्द्र कादयान व एसडीएम बल्लबगढ़ त्रिलोक चंद थाना प्रबंधक सेक्टर 58 अनूप ने सिकरोना समयपुर मे भनकपुर, कबूलपुर, जखुपुर, लतीफपुर, करनेरा इत्यादि गांव के गणमान्य व्यक्तियों से की मीटिंग , अफवाह से बचने व सद्भाव और भाईचारे का दिया संदेश।

0
8

नशे के दुष्परिणाम और साइबर क्राइम के प्रति किया जागरूक

डीसीपी एनआईटी और एसडीम को पगड़ी बांधकर किया सम्मानित। मौजीज व्यक्तियों ने शांति व्यवस्था बनाए रखने का दिया आश्वासन, नशे की गतिविधियों के बारे में पुलिस प्रशासन को करेंगे सूचित।

फरीदाबाद-,पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि हरियाणा उदय प्रोग्राम के अंतर्गत व हाल मे हुए नूहं के घटनाक्रम को देखते हुए डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद थाना प्रबंधक सेक्टर 58 अनूप ने आज थाना सेक्टर-58 के एरिया के गांव समयपुर और सिकरोना में गणमान्य व्यक्तियो के साथ मिटिग की। इस बैठक में गांव करनेरा, कबुलपुर, फिरोजपुर, जखुपुर, बिनजोपुर, भनकपुर तथा लतिफपुर के गणमान्य लोगो ने हिस्सा लिया।

गांव समयपुर और सिकरोना के प्रमुखों की मीटिंग में सरपंच जीतेन्द्र, आन्नद नम्बरदार, नरेन्द्र कुमार चौकीदार, श्री पाल डागर पूर्व सरपंच, सोनी मैम्बर, रोहताश मैम्बर, ललित सिरोही, तेज सिंह नम्बरदार, जेपी सिरोही, भगत सिंह पूर्व पार्षद, संतोष, ज्योति, मनोज, धीरज,मोनिका, नेहा ललिता पंकज, कृष्णा, स्वामी, राजे, महेन्द्र, रवि चौधरी, तैजुब, मामूर, इरशाद, शौकीन, तैयब,,सरपू,जसबन सिंह, किशन लाल, कर्मबीर इत्यादि शामिल हुए।

डीसीपी एनआईटी ने कहा कि हाल में मेवात एरिया में कुछ असामाजिक तत्वों की वजह से हुई हिंसात्मक घटना ने समाज में शांति के माहौल को खराब किया है। यह हिंसा और न भड़के इसके लिए समाज में एक्टिव रूप से कार्य कर रहे सभी संगठनों को निर्देश दिए जाते हैं कि वह किसी भी प्रकार के भड़काऊ भाषण न दें तथा भाईचारे की भावना को बढ़ावा दें ताकि समाज में शांति स्थापित हो सके। लोगो से अपील की है की अपने युवा बच्चो को किसी भी धार्मिक उंमाद से दूर रखे। अगर कोई भी धार्मिक उंमाद में शामिल होना पाया गया तो संगीन धाराओं में मामला दर्जकर किया जाएगा। जिसमें 14 साल तक की सजा का भी प्रावधान है। मेवात में हुई हिंसा में शामिल आरोपियो को किसी ने भी शरण दी तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ उपद्रवी लोग समाज का माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं परंतु फरीदाबाद पुलिस इस प्रकार के उपद्रवियों से निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस द्वारा पूरे फरीदाबाद में पेट्रोलिंग की जा रही है और संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों पर निगरानी रखकर उनकी पहचान की जा रही है। उन्होंने सभी संगठनों से शांति बनाए रखने की अपील की और शांति व्यवस्था को भंग करने में जिस किसी का भी किसी भी प्रकार का कोई योगदान होगा उसके खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने नशे के दुष्परिणाम के बारे में जागरूक किया। नशा एक खरतनाक बीमारी है। अगर कोई नशा करता है तो उसकी सूचना तुरतं पुलिस को दे। दोषी पर कार्यवाही की जाएगी व नाम गुप्त रखा जाएगा।

एसडीएम त्रिलोक चंद ने बताया कि शराब के नशे के अलावा कोई नाश करता है तो उसकी सूचना उनको,एसडीएम ऑफिस, एसीपी ऑफिस या सरकारी नंबर पर करे।

थाना सेक्टर -58 प्रबंधक अनुप सिंह ने मौजूद व्यक्तियों को साइबर् ठगी से बचने के उपाय बताए, जागरूक करते हुए कहा कि किसी भी तरह के लिंक को ना खोलें ,अनजान व्यक्ति को बैंक से संबंधित आधार कार्ड पैन कार्ड से संबंधित अपनी कोई भी कॉन्फिडेंसयल जानकारी ना दें। वरना आपका वित्तीय नुकसान हो सकता है अगर कोई साइबर अपराध का शिकार हो जाता है तो वह तुरंत 1930 सूचना दें। थाना प्रबंधक ने अपना सरकारी नंबर 9582200129 लोगों को दिया व उन्हें बताया गया कि 24 घण्टे में कभी भी उन्हें कॉल करे। बुजुर्ग लोगों को बताया गया कि कभी भी कोई समस्या हो तो उन्हें कॉल करे। डायल 112 पर कॉल करें पुलिस 10-15 मिनट के अंदर आपकी सहायता के लिए आपके पास पहुंचेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here