डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ ने वार्ड एवं ग्राम प्रहरी की ली मीटिंग, ग्राम प्रहरी एप्लीकेशन के एडवांस पॉइंट्स के बारे में दी गई जानकारी

0
12

फरीदाबाद: डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ ने आज वार्ड और ग्राम प्रहरी की मीटिंग ली जिसमें डीसीपी ने ग्राम प्रहरी एप्लीकेशन के सभी बिंदुओं के बारे में चर्चा की और भविष्य में सकारात्मक परिणाम के लिए एडवांस लेवल के बारे में जानकारी दी गई।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि डीसीपी ने फरीदाबाद में तैनात वार्ड में ग्राम प्रहरियों की मीटिंग आयोजित कर उन्हें ग्राम प्रहरी एप्लीकेशन के बारे में एडवांस लेवल की जानकारी प्रदान की ताकि इनका उपयोग कर एप्लीकेशन में अधिक से अधिक जानकारी एकत्रित की जा सके। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रहरी एप्लीकेशन से गांव की हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। अपराधियों पर नजर रखने के साथ-साथ, नशा बेचने, नशा करने वाले का डाटा इकट्ठा कर नजर रखेंगे । प्रहरी को एप्लीकेशन पर अपने क्षेत्र की पूरी जानकारी रखनी होगी जैसे की कितने बैंक, मंदिर ,मस्जिद , गुरुद्वारा और चर्च हैं। उसके साथ ही किराए पर रह रहे व्यक्ति की वेरिफिकेशन हुई या नहीं यह भी ग्राम प्रहरी सुनिश्चित करेगा। एरिया में किस क्षेत्र में कितने सीसीटीवी कैमरे हैं यह भी ग्राम प्रहरी अपने पास रिकॉर्ड सूची रखेगा। ग्राम प्रहरी गांव में सभी मौजीज व्यक्तियों,सरपंच ,पंचों ,पार्षदों की सूची की वा मोबाइल नंबर रखेगा। इसके साथ ही प्रहरी अवैध खनन पर भी नजर रखेंगे। कहां पर अवैध खनन हो रहा है और कौन लोग इसमें शामिल है। ग्राम प्रहरी गांव में पनप रही पारिवारिक रंजिश और पुरानी रंजिश पर नजर रखेगा और इसकी सूचना अधिकारियों को देगा ताकि भविष्य में कोई अपराध होने से रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here