डीसी ने सुनी नागरिकों की समस्याएं

0
4

महेंद्रगढ, (चेतन शर्मा)। उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने आज यहां महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में लगे कैंप कार्यालय में उपस्थित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं दी व 43 लोगों की समस्या सुनी। इनमें से ज्यादातर का मौके पर ही समाधान किया तथा शेष को अधिकारियों को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां पर मिलने वाली हर शिकायत को अधिकारी व्यक्तिगत रुचि लेकर दूर करें। शिकायतों के बारे में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से जानकारी लेते रहे ताकि अविलंब समस्या का समाधान किया जा सके। उन्होंने कहा कि अधिकारी शिकायत का मौका मुआयना करने के बाद उसकी रिपोर्ट मुझे भिजवाना सुनिश्चित करें। राज्य सरकार के निर्देश पर हर मंगलवार को महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में यह कैंप कार्यालय इसी उद्देश्य के लिए लगाया जाता है ताकि लोगों को नारनौल न जाना पड़े।
उन्होंने कहा कि सामूहिक रूप से कार्य के लिए आने वाले नागरिकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाए। अगर अधिकारी लोगों के साथ कनेक्ट रहेंगे तो उनकी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर कर पाएंगे। अगर हम उनके कार्य जल्द से जल्द करेंगे तो कार्यालयों में भी अनावश्यक भीड़ नहीं आएगी।
इस मौके पर जमीनी विवाद से संबंधित समस्याएं, रास्तों व नालियों की समस्याएं, बीपीएल राशन कार्डो से संबंधित, बिजली से संबंधित,कब्जे संबंधित, फेमिली आईडी व पेंशन बनवाने संबंधित समस्याएं सुनी। इन सभी को जल्द से जल्द दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस मौके पर एसडीएम हर्षित कुमार, बीडीपीओ अनिल कुमार, एसईपीओ कृष्णपाल,एसईपीओ प्रवीन कुमार, कल्याण विभाग से एआरओ धर्मेंद्र,जिला समाज कल्याण विभाग से प्रदीप कुमार, अल्प बचत विभाग से विजेंद्र सिंह, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से बिरमा देवी के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

नागरिकों की समस्याएं सुनती उपायुक्त मोनिका गुप्ता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here