मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान को लेकर किए जा रहे कार्य में सहयोग करें सभी राजनैतिक दलों के पदाधिकारी

0
0

-वोट लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत, एक जुलाई को 18 वर्ष पूरी करने सभी युवा बनवाएं अपनी वोट
-एसडीएम विवेक आर्य ने सोमवार को ली सभी राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की बैठक

एसडीएम एवं बरोदा विधानसभा के निर्वाचन पंजीयन अधिकारी विवेक आर्य ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशन में जिला की सभी विधानसभाओं में मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है, जिसके तहत सभी बीएलओ 24 जुलाई तक अपने संबंधित क्षेत्र डोर-टू-डोर सर्वे करते हुए मतदाता सूची से मृत मतदाताओं की वोट काटने का कार्य कर रहे है।
एसडीएम विवेक आर्य ने मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य को लेकर सोमवार को अपने कार्यालय में सभी राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि सभी राजनैतिक दलों के पदाधिकारी इस कार्य में बीएलओ और प्रशासन का सहयोग करें ताकि सभी मृत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटाएं जा सके। इसके अलावा वे युवाओं को भी नई वोट बनवाने के लिए प्रेरित करें। बैठक के दौरान नए बूथ बनाने को लेकर बातचीत की गई है, जिसमें यह सामने आया कि बरोदा विधानसभा में किसी भी बूथ पर मतदाताओं की संख्या 1400 से उपर नहीं है।
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान जिन मतदान केन्द्रों पर मतदान प्रतिशत सबसे कम था वहां पर मतदान प्रतिशत कम होने के कारणों की समीक्षा कर उस क्षेत्र में मतदाताओं को वोट डालने के लिए जागरूक करें ताकि भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनावों में वहां मतदान प्रतिशत बढ़ सके और प्रत्येक मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सके।
उन्होंने बताया कि एक जुलाई 2024 को आधार तिथि मानकर 25 जुलाई, 2024 से 09 अगस्त 2024 तक तक दावें तथा आपत्तियां प्राप्त की जाएगी। इसी अवधि में 27 व 28 जुलाई 2024 तथा 03 व 04 अगस्त 2024 को विशेष अभियान तिथियां निर्धारित की गई है। इन विशेष तिथियों में सभी बूथ लेवल अधिकारी(बीएलओ) अपने-अपने मतदान केंद्रों पर सुबह 9 बजे से सायं 5 बजे तक उपस्थित रहकर फार्म प्राप्त करेंगे। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे लोगों को इस बारे जागरूक करें। एसडीएम ने कहा कि एक जुलाई को जिस युवा की उम्र 18 साल हो गई है वे वोटर हैल्प लाईन एप से आइलाईन फार्म नंबर 06 भरकर नए वोट के लिए स्वयं भी अप्लाई कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वोट ही लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत है इसलिए सभी 18 वर्ष पूरी करने वाले युवा अपनी वोट अवश्य बनवाएं।

इस मौके पर बीजेपी से बलराम कौशिक, आईएनएलडी से सुरेन्द्र लठवाल, जेजेपी से रितेश शर्मा, लेखाकार प्रवीण मोर, संदीप काद्यान, नवीन सहित संबंधित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here