विशेष अभियान चलाकर फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव व ड्राइविंग के समय स्मोकिंग सहित अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 1813 वाहन चालकों का काटा चालान

0
6

ट्रैफिक पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव के-73 व ड्राइविंग के समय स्मोकिंग के 104 वाहन चालकों के चालान काटे

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा एवं आईजी ट्रैफिक हरियाणा के निर्देशानुसार डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव व ड्राइविंग के समय स्मोकिंग गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ 1813 वाहन चालकों के चालान काटे गए।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यातायात पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव व ड्राइविंग के समय स्मोकिंग को लेकर अभियान की शुरुआत की है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस अभियान के तहत फरीदाबाद पुलिस ने 1813 वाहन चालकों के चालान काटे जिसमें अन्य ड्रिंक एंड ड्राइव के 73 व ड्राइविंग के समय स्मोकिंग के 104 व अन्य वाहन के 1614 चालान किए गए है तथा ड्राइविंग लाईंसेंस रदद होने के 22 चालान काटे गए। इस दौरान उनको समझाया भी जा रहा है कि वह अपनी लाइन में ड्राइव करें। वाहन चालकों को जागरूक करते हुए पुलिसकर्मियों ने बताया कि ड्रिंक एंड ड्राइव व ड्राइविंग के समय स्मोकिंग, रॉन्ग लाने में वाहन चलाने की वजह से सड़क दुर्घटना की संभावनाएं बढ़ जाती है जिसमें कई व्यक्तियों की जान तक चली जाती है। इसके साथ ही उन्हें समझाया गया कि कम उम्र के बच्चों को वाहन चलाने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है क्योंकि उन्हें यातायात नियमों का ज्ञान नहीं होता जिसकी वजह से वह सड़क दुर्घटनाओं का शिकार हो सकते हैं इसलिए बच्चों को वाहन चलाने के लिए न दें। पुलिस ने चालकों को सड़क सुरक्षा का महत्व बताते हुए यातायात नियमों का अनुसरण करने के लिए जागरूक किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here