स्टडी ग्रुप ने भारतीय स्टूडेंट्स को मेंटरिंग सेशन के लिए अग्रणी अमेरिकी विश्वविद्यालयों से जोड़ा

0
12

• स्टडी ग्रुप के सहयोग से स्टूडेंट्स के लिए दिल्ली, अहमदाबाद और हैदराबाद में विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों के साथ प्रत्येक स्टूडेंट का अलग-अलग मेंटरिंग सेशन
• फ्लोरिडा अटलांटिक यूनिवर्सिटी की डॉ. केली रॉय, लॉन्ग आइलैंड यूनिवर्सिटी के फ्रेडी सिक्शेटी और यूनिवर्सिटी ऑफ़ हार्टफोर्ड के निकोलस वेन अंतरराष्ट्रीय शिक्षा की इच्‍छा पूरी होने पर विशेषज्ञ परामर्श प्रदान करेंगे

नई दिल्ली, XX जुलाई, 2023 : अग्रणी अंतरराष्ट्रीय शिक्षा विशेषज्ञ, स्टडी ग्रुप ने भावी स्टूडेंट्स और शैक्षणिक परामर्शदाताओं के साथ व्यक्तिगत (वन-टू-वन) वर्चुअल और प्रत्यक्ष मेंटरिंग सेशन के लिए हाल में फ्लोरिडा अटलांटिक यूनिवर्सिटी, लॉन्ग आइलैंड यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ़ हार्टफोर्ड के अध्यापकों को दिल्ली, अहमदाबाद और हैदराबाद बुलाया था।

भारत और सम्पूर्ण दक्षिण एशिया में अंतरराष्ट्रीय शिक्षा के लिए स्टूडेंट्स की बढ़ती माँग के मद्देनजर इस आयोजन में प्रतिष्ठित अमेरिकी संस्थानों और शैक्षणिक परामर्शदाताओं के साथ स्टूडेंट्स का संपर्क कराया गया, जहाँ विदेश में रहने और पढ़ने के लिए आवेदन तथा उपलब्ध पाठ्यक्रम के विविध विकल्पों से सम्बंधित प्रश्नों का समाधान किया गया।

स्टडी ग्रुप के रीजनल डायरेक्टर, करण ललित ने कहा कि, “यूनिवर्सिटी के लिए आवेदन करना जीवन का एक महत्वपूर्ण पल होता है। विदेशों में उच्च शिक्षा ग्रहण करने की आकांक्षा रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए जानकारी लेने के लिए ज्यादा विकल्प, नयी व्यवस्थाएं और अतिरिक्त रियायत उपलब्ध हैं। हमारे हाल के मेंटरिंग आयोजन से भारतीय स्टूडेंट्स को उनके शैक्षणिक और आजीविका संबंधी लक्ष्यों को सपोर्ट करने वाले पाठ्यक्रम के लिए हमारे यूनिवर्सिटी पार्टनर्स द्वारा पेश विविध अवसरों के माध्यम से मार्गदर्शन करने में मदद मिलेगी। हम भागीदारी और बातचीत के लिए अपने साझीदार फ्लोरिडा अटलांटिक यूनिवर्सिटी, लॉन्ग आइलैंड यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ़ हार्टफोर्ड के अत्यंत आभारी हैं।”

फ्लोरिडा अटलांटिक यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल एनरोलमेंट की एसोसिएट डायरेक्टर, डॉ. केली रॉय ने कहा कि, “हमें स्टडी ग्रुप के साथ अपनी साझेदारी के बाद से कैंपस में इतने सारे बुद्धिमान, फोकस्ड और समर्पित भारतीय स्टूडेंट्स का स्वागत करके प्रसन्नता हुई है। सैकड़ों स्टूडेंट्स और दर्जनों शैक्षणिक परामर्शदाताओं की आमने-सामने मुलाक़ात भारत और दुनिया के दूसरे हिस्सों से आकर फ्लोरिडा अटलांटिक यूनिवर्सिटी में सफलता प्राप्त करने के लिए और ज्यादा स्टूडेंट्स को आकर्षित करने में हमें मदद मिलेगी।”

लॉन्ग आइलैंड यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल ऐडमिशन की डायरेक्टर, फ्रेडी सिक्शेटी ने कहा कि, “लॉन्ग आइलैंड यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स एक यू.एस. न्यूज़ और वर्ल्ड रिपोर्ट बेस्ट नैशनल यूनिवर्सिटी में शामिल होते हैं। हम भारत में अपनी मजबूत उपस्थिति जारी रखने के लिए उत्साहित हैं और अपनी उच्च दर्जे की पेशकशों से ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट्स को लाभ पहुँचाने की आशा करते हैं।

यूनिवर्सिटी ऑफ़ हार्टफोर्ड में इंटरनेशनल ऐडमिशन के डायरेक्टर, निकोलस वेन, एम.बी.ए., एम.एस.बी.ए. ने कहा कि, “यूनिवर्सिटी ऑफ़ हार्टफोर्ड और स्टडी ग्रुप अंतरराष्ट्रीय स्टूडेंट्स को शानदार शिक्षा प्रदान करने के हमारे लक्ष्य के प्रति एकजुट हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ़ हार्टफोर्ड बोस्टन और न्यूयॉर्क से दो घंटे की सुविधाजनक दूरी पर स्थित है। यह अंतरराष्ट्रीय स्टूडेंट्स के लिए एक प्रमुख गंतव्य है, जहाँ पूरे विश्व में शीर्ष के 5% बिजनेस स्कूलों में शामिल बर्नी स्कूल ऑफ़ बिजनेस, टॉप रैंक का कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग स्थित हैं। यहाँ इंटर्नशिप के अवसर और कई फॉर्च्यून 500 कंपनियों में नौकरी करने के द्वार उपलब्ध हैं।”
स्टडी ग्रुप के विषय में :
स्टडी ग्रुप एक अग्रणी अंतरराष्ट्रीय शिक्षा प्रदाता और दुनिया भर के 50 से अधिक विश्वविद्यालयों का एक विश्वसनीय रणनैतिक सहयोगी है। हम शिक्षा के माध्यम से एक बेहतर दुनिया के लिए प्रतिबद्ध हैं और उच्च गुणवत्ता वाले अंतरराष्ट्रीय शिक्षा समाधान प्रदान करते हैं जो हमारे साझीदारों और स्टूडेंट्स को सफलता दिलाते हैं और इसमें उत्कृष्ट शिक्षण से लेकर अंतर्राष्ट्रीय दाखिला और स्टूडेंट सपोर्ट के लिए नवीन दृष्टिकोण तक शामिल हैं। हमारा डिजिटल लर्निंग प्लेटफॉर्म, इन्सेन्डी संस्थानों को शैक्षणिक रूप से उपलब्ध सबसे शक्तिशाली डिजिटल टूल का उपयोग करके उच्च प्रभाव वाली, परिवर्तनकारी ऑनलाइन और मिश्रित शिक्षा प्रदान करने में मदद करता है।

अधिक जानकारी के लिए studygroup.com पर जाएं, LinkedIn पर हमारे अपडेट फॉलो करें, और Study Group blog पर हमारे समाचारों से अपडेट रहें।

फ्लोरिडा अटलांटिक यूनिवर्सिटी के विषय में :
फ्लोरिडा अटलांटिक यूनिवर्सिटी (एफएयू) की स्थापना 1961 में की गई थी और इसने फ्लोरिडा में पाँचवें सार्वजनिक विश्वविद्यालय के रूप में वर्ष 1964 में विधिवत रूप से काम करना आरम्भ किया। आज फ्लोरिडा के दक्षिण-पूर्वी तट पर इसके छः कैंपस हैं जहाँ 30,000 से अधिक अंडरग्रेजुएट और ग्रेजुएट स्टूडेंट्स शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। हाल के वर्षों में इस यूनिवर्सिटी ने अपना अनुसंधान-व्यय दोगुना कर दिया है और स्टूडेंट्स की उपलब्धि दर के मामले में अपने समकक्ष विश्वविद्यालयों से काफी आगे निकल चुका है। अभिगम की सुलभता और उत्कृष्टता के सह-अस्तित्व के माध्यम से एफएयू एक नवाचारी प्रतिमान का अनुसरण करता है जहाँ उपलधि का परम्परागत अंतर समाप्त हो जाता है। एफएयू एक हिस्पैनिक-सर्विंग संस्थान के रूप में नामित है। इसे यु.एस.न्यूज़ और वर्ल्ड रिपोर्ट द्वारा टॉप पब्लिक यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया गया है। साथ ही, अध्यापन की तरक्की के लिए इसे कार्नेगी फाउंडेशन द्वारा उच्च अनुसंधान गतिविधि (हाई रिसर्च एक्टिविटी) वाले संस्थान का खिताब दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट www.fau.edu देखें।

लॉन्ग आइलैंड यूनिवर्सिटी के विषय में :
लॉन्ग आइलैंड यूनिवर्सिटी (एलआईयू) की स्थापना वर्ष 1926 मे हुई थी। यह विश्वविद्यालय अध्यापन की उत्कृष्टता और अनुसंधान के प्रभावपूर्ण अवसरों के माध्यम से उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के प्रति वचनबद्ध है। एलआईयू अंडरग्रेजुएट, ग्रेजुएट और डाक्टरल डिग्री के 250 से अधिक पाठ्यक्रम प्रदान करता है। इसके विविध कैम्पसों में हर साल करीब 15,000 स्टूडेंट्स शिक्षा ग्रहण करते हैं। लॉन्ग आइलैंड के समुद्रतटों से लेकर ब्रुकलिन में व्यावसायिक एवं तकनीकी नवाचारों के केंद्रस्‍थल और दुनिया के सुदूर कोनों तक एलआईयू शैक्षणिक समृद्धि और व्यावसायिक अवसर के इच्छुक प्रत्येक स्टूडेंट के लिए एक अद्वितीय कॉलेज एक्सपीरियंस प्रदान करता है। ग्रेजुएशन के बाद हमारे स्टूडेंट्स 2,85,000 से अधिक एलुमनाई के समुदाय में शामिल हो जाते हैं और कला, स्वास्थ्य विज्ञान, मीडिया, शिक्षा, फार्मेसी, व्यवसाय, टेक्नोलॉजी, लोक सेवा, एवं पेशेवर खेलों सहित विभिन्न क्षेत्रों में ग्लोबल लीडर बनते हैं। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट www.liu.edu देखें।

यूनिवर्सिटी ऑफ़ हार्टफोर्ड के विषय में :
सात डायनैमिक स्कूलों और कॉलेजों के साथ यूनिवर्सिटी ऑफ़ हार्टफोर्ड छः दशकों से अधिक समय से स्टूडेंट्स के उद्देश्य और उत्साह का मार्गदर्शन कर रहा है। कनेक्टिकट राजधानी शहर के निकट 350 एकड़ भूमि पर हमारे कैंपस में 48 राज्यों और 45 देशों से आकर 1,800 ग्रेजुएट स्टूडेंट्स एक साथ पढ़ रहे हैं जिनका एक साझा उद्देश्य है : विभिन्न विषयों में परस्पर सहयग करना, दृष्टिकोण में विविधता लाना और दुनिया के प्रति अपने नजरिये को व्यापक बनाना। हम चार साल पुरानी प्राइवेट यूनिवर्सिटी हैं और हमारा फोकस अपने समुदायों के भीतर सार्थक संपर्कों के माध्‍यम से लोक हित को आगे बढ़ाने पर है। व्यापक शिक्षा के प्रति हमारे विशिष्ट दृष्टिकोण से हमें महत्वपूर्ण परिप्रेक्ष्य प्राप्त होता है जो क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर परिवर्तन का सूत्रपात करता है। कला, मानविकी, व्यवसाय, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी, शिक्षा तथा चिकित्सा व्यवसाय में डिग्री पाठ्यक्रम के साथ हम महत्वपूर्ण विषयों पर काम करने पर फोकस करते हैं। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट www.hartford.edu देखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here