शिविर में 38 में से 24 शिकायतों का मौके पर ही किया समाधान

0
3

-समाधान शिविर में आ रहे नागरिकों की परेशानियों को किया जा रहा है दूर

पलवल, 16 जुलाई। राज्य सरकार की ओर से आम जन मानस की परेशानियों और उनकी सभी शिकायतों को दूर करना सरकार की प्राथमिकता है। इसी आश्य की पूर्ति के लिए सरकार जिला स्तर और उपमंडल स्तर पर प्रत्येक कार्य दिवस के दौरान प्रात: 09 बजे से 11 बजे तक समाधान शिविर आयोजित कर रही है। इन समाधान शिविरों में नित्य रोज जिला के नागरिक अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचते हैं और विभागीय अधिकारी तत्परता के साथ इन समस्याओं को दूर करने में लग जाते हैं। मंगलवार को जिला सचिवालय के सभागार में लगाए समाधान शिविर में पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन तथा एसडीएम नरेंद्र कुमार और सीईओ जिला परिषद जितेंद्र कुमार व सीटीएम अप्रतिम सिंह ने जिलावासियों की शिकायतें सुनते हुए उनका प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाया।

उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि मंगलवार को लगाए समाधान शिविर में कुल 38 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें विभिन्न विभागों से संबंधित 24 शिकायतों का मौके पर ही समाधान करवा दिया गया। इनमें ज्यादातर शिकायतें राजस्व, पुलिस, पेंशन, परिवार पहचान पत्र और प्रॉपर्टी आईडी आदि से संबंधित आई थी। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में आने वाले नागरिकों की शिकायतों का समाधान संबंधित अधिकारियों द्वारा प्राथमिकता के आधार पर तुरंत करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशों पर जिला प्रशासन द्वारा जिला मुख्यालय व उपमंडल स्तर पर समाधान शिविरों का प्रत्येक कार्य दिवस में आयोजन करवाया जाता है। नागरिक अपनी शिकायतों को लेकर समाधान शिविरों में निरंतर पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन पूरी गंभीरता के साथ नागरिकों की शिकायतों के समाधान की दिशा में कार्य कर रहा है। विभिन्न विभागों के अधिकारी शिविर में मौजूद रहकर त्वरित कार्यवाही करते हुए नागरिकों की समस्याओं का निवारण करवा रहे हैं।

इस अवसर पर डीडीपीओ संजय, जिला राजस्व अधिकारी बलराज सिंह डांगी, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक सीमा शर्मा, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) के के कार्यकारी अभियंता रितेश यादव, जिला आयुष अधिकारी संजीव कुमार तोमर सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here