27 सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में बूथ स्तर अधिकारियों द्वारा घर-घर किया जाएगा मतदाता सूची का सत्यापन: गिरीश समरा

0
0

8 सितम्बर तक जारी रहेगी मतदाता सूची की सत्यापन प्रक्रिया

सुन्दरनगर, 22 अगस्त 2024।

भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत 27-सुन्दरनगर विधानसभा सभा निर्वाचन क्षेत्र में 20 अगस्त से 8 सितम्बर तक घर-घर जाकर मतदाता सूची के सत्यापन के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली को शुद्ध एवं त्रुटि रहित बनाने तथा अद्यतन बनाए रखने के दृष्टिगत कार्य किया जाएगा।

इस बारे अधिक जानकारी देते हुए निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी एवं एसडीएम सुन्दरनगर गिरीश समरा ने बताया कि 27 सुन्दरनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 20 अगस्त से 8 सितम्बर तक बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) द्वारा घर-घर जाकर मतदाता सूची के सत्यापन के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। यह सत्यापन प्रक्रिया निर्वाचन सूची की सटीकता और अखंडता सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

एसडीएम ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य निर्वाचन क्षेत्र में सभी योग्य मतदाताओं की उपस्थिति की पुष्टि करना, मतदाता जानकारी में किसी भी परिवर्तन को अद्यतन करना जिसमें पते में परिवर्तन और नए पंजीकरण शामिल करना, निर्वाचन सूची में किसी भी विसंगति की पहचान और हटाना है। उन्होंने निवासियों से अनुरोध करते हुए कहा कि वे इस सत्यापन प्रक्रिया के दौरान बूथ स्तर अधिकारियों के साथ सहयोग करें। बूथ स्तर अधिकारी पहचान पत्र लेकर आएंगे और प्रत्येक घर का दौरा करके आवश्यक जानकारी एकत्र करेंगे। आपकी भागीदारी एक सटीक निर्वाचन पंजीकरण बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है, जो लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए आवश्यक है।

एसडीएम ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अधिक जानकारी के लिए निर्वाचन पंजीकरण अधिकारी सुंदरनगर के कार्यालय से संपर्क कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here