माह जुलाई में DRINK AND DRIVE के 460 चालान, वर्ष 2024 में किए 1156

0
0

10000/-रु जुर्माना व 3 माह के लिए लाइंसेंस निलम्बन का है प्रावधान

फरीदाबाद- सडक सुरक्षा को मध्य नजर रखते हुए फरीदाबाद यातायात पुलिस द्वारा समय-समय पर विशेष अभियान चलाकर सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में यातायात पुलिस द्वारा DCP, Traffic के मार्गदर्शन में DRINK AND DRIVE के विशेष अभियान चलाकर वर्ष 2024 में अब तक शराब पीकर वाहन चलाने वाले 1156 लोगों के चालान किए है।

पुलिस प्रवक्ता ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि यातायात पुलिस द्वारा सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के जारी प्रयासों के अंतर्गत जुलाई माह में DRINK AND DRIVE के 460 चालान किए है। DRINK AND DRIVE के चालान पर 10 हजार रुपए के जुर्माने का प्रावधान है इसके साथ ही चालक का लाइंसेंस 3 माह के लिए निलम्बित भी किया जाता है। निलम्बन अवधी के दौरान यदि वह वाहन को चलाता है तो पकडे जाने पर वाहन को जब्त किया जाता है और यदि इस दौरान वह किसी के साथ दुर्घटना कर देता है या खुद दुर्घटना ग्रस्त हो जाता है तो किसी भी प्रकार का बीमा क्लेम नही किया जा सकता है।

फरीदाबाद पुलिस द्वारा निरंतर सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के प्रयास जारी है। भविष्य में भी इस प्रकार के चालान किए जाएगे। यातायात पुलिस की आमजन से अपील है कि शराब पीकर वाहन ना चलाए। अपने आपको तथा अन्य को भी सुरक्षित रखने में पुलिस का सहयोग करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here