उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस्तीफा

0
211

Front News Today: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार (9 मार्च) को राज्य के राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से देहरादून के राजभवन में मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा दे दिया।

रावत ने बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने पार्टी नेतृत्व को लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद दिया।

रावत ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “मैंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है।”

“पार्टी ने मुझे चार साल तक इस राज्य की सेवा करने का सुनहरा अवसर दिया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे ऐसा अवसर मिलेगा। पार्टी ने अब फैसला किया है कि सीएम के रूप में सेवा करने का अवसर अब किसी और को दिया जाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि अगले सीएम को चुनने का फैसला भाजपा विधायक दल की बैठक में लिया जाएगा जो पार्टी कार्यालय में बुधवार को सुबह 10 बजे होने वाली है।

उन्होंने शीर्ष पद पर आसीन होने के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने यह नहीं बताया कि उनकी जगह कौन लेगा।

राज्य के दो वरिष्ठ नेता, जो संसद के सदस्य हैं, अजय भट्ट और अनिल बलूनी को शीर्ष पद के लिए दो अन्य मजबूत संभावितों के रूप में देखा जा रहा है।

पहाड़ी राज्य में नेतृत्व में बदलाव की अटकलों के बीच यह कदम उठाया गया है। रावत ने देर से सोमवार को भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है।

उसी दिन, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष ने राज्य में राजनीतिक विकास पर चर्चा की है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “राष्ट्रीय राजधानी में कल केंद्रीय नेतृत्व के साथ उनकी बैठक के बाद, ऐसा लगता है कि भाजपा नेतृत्व ने रावत को नेतृत्व परिवर्तन के संभावित बदलाव के बारे में सूचित कर दिया है।”

शनिवार को, भाजपा नेतृत्व ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और गौतम को पर्यवेक्षकों के रूप में राज्य के नेताओं से मिलने और प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here