उत्तर प्रदेश में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं को कम करने एवं आम जनता को जागरुक करने के सम्बन्ध में प्रदेश स्तर पर मनाये जा रहे ‘द्वितीय सड़क सुरक्षा सप्ताह’

0
26

Front News Today: आजमगढ़ 24 सितम्बर– उ0प्र0 शासन के निर्देश के क्रम में प्रदेश में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं को कम करने एवं आम जनता को जागरुक करने के सम्बन्ध में प्रदेश स्तर पर मनाये जा रहे ‘द्वितीय सड़क सुरक्षा सप्ताह’ (दिनांक 24 सितम्बर 2021 से 30 सितम्बर 2021 तक) का उद्घाटन आज सम्भागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय, आजमगढ़ पर सम्भागीय परिवहन अधिकारी रामवृक्ष सोनकर एवं पुलिस अधीक्षक (यातायात) सुधीर कुमार जायसवाल के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

इस मौके पर प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। कार्यालय पर उपस्थित बस/ट्रक एशोसियन के प्रतिनिधि, वाहन स्वामियों, ड्राइविंग लाइसेंस आवेदन कर्ता एवं चालक, परिचालकों की एक गोष्ठी भी की गयी। जिसमें पुलिस अधीक्षक (यातायात) ने सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाये जाने की आवश्यकता एवं महत्व के विषय में विस्तृत ढंग से बताया। उन्होनें कहा कि पहले सड़क सुरक्षा सप्ताह वर्ष में 02 बार ही मनाया जाता था, परन्तु बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं एवं मरने वालों की संख्या बढ़ते जाने के कारण शासन स्तर से यह निर्णय लिया गया कि प्रत्येक त्रैमास पर एक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाय। जिसका उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोगो को सड़क सुरक्षा सम्बन्ध में जागरुक किया जा सके। जागरुकता के द्वारा ही शासन से निर्धारित किये गये लक्ष्य प्रत्येक वर्ष में पिछले वर्ष के सापेक्ष 10 प्रतिशत दुघर्टना में मृतको की संख्या में कमी लायी जा सकती है।

इस मौके पर क्षेत्राधिकारी (यातायात) अभिजीत आर शंकर (आईपीएस), सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन), सत्येन्द्र कुमार सिंह यादव, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन), सन्तोष कुमार सिंह यातायात उपनिरीक्षक कौशल पाठक , सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) पवन कुमार सोनकर एवं सम्भागीय/उपसम्भागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय के कर्मचारी एवं अन्य पुलिस स्टाफ मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here