हरियाणा उदय कार्यक्रम के अंतर्गत अंखीर पुलिस चौकी की टीम ने शहरवासियों को साइबर, महिला व बाल अपराध, नशा मुक्ति सहित सामाजिक मुद्दों के प्रति किया जागरूक

0
10

फरीदाबाद: डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान के दिशा निर्देश के तहत सूरजकुंड थाना व पुलिस चौकी अंखीर प्रभारी व उनकी टीम ने अंखीर चौकी में शहरवासियों को विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक किया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे हरियाणा उदय व राहगीर प्रोग्राम के अंतर्गत डीसीपी एनआईटी नरेन्द्र सिहं कादियान द्वारा अनखीर चौकी, थाना सूरजकुण्ड फरीदाबाद में आयोजित करवाया गया जिसमें मुख्य रूप से अनखीर, बडखल, लक्कडपुर, सेक्टर 21A, सै. 218, सेक्टर 21C, सेक्टर 46, सेक्टर 45, दयालबाग, ग्रीन फील्ड गाँव व सेक्टर के लोगो ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। प्रोग्राम के दौरान आम-जन को साईबर क्राईम, बाल अपराध, महिला विरुध अपराध, नशा मुक्त हरियाणा व पुलिस का सहयोग करने बारे मे जागरुप किया गया। लोगो से मेल-झोल बढाते हुए रस्साकसी, कविताए व लोक-गीतो की प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया। हरियाणा उदय कार्यक्रम के अंतर्गत फरीदाबाद पुलिस विभिन्न स्थानों पर आमजन को विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक कर रही है। इसी के अंतर्गत एनआईटी एरिया में विभिन्न स्थानों पर आमजन को महिला व बाल अपराध, सड़क सुरक्षा, नशा मुक्ति व साइबर अपराध जैसे सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक करते हुए जानकारी प्रदान की। पुलिस टीम ने आमजन को जानकारी देते हुए बताया कि आज के समय में डिजिटलाइजेशन बहुत अधिक बढ़ गया है जिसके साथ साथ साइबर अपराध का खतरा भी मंडराने लगा है साइबर अपराधी नए-नए तरीके अपनाकर भोले भाले नागरिकों के साथ साइबर ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं परंतु इसके प्रति जागरूक होकर हम साइबर अपराधियों के चंगुल से बच सकते हैं और साइबर अपराध के विरुद्ध जागरूक होकर अपने साथियों को भी इससे बचा सकते हैं। इसके साथ ही महिला व बाल अपराध के प्रति जागरूक करते हुए उन्होंने इस प्रकार के अपराधों के बारे में पुलिस को तुरंत जानकारी देकर उस महिला या बच्चे की मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here