आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत एसीपी तिगांव राजेश लोहान ने आईएमटी स्थित इंपेक्स कंपनी में कंपनीकर्मियों को अमर शहीदों के बलिदान की वीर गाथाएं सुनाकर अर्पित की श्रद्धांजलि

0
11

देशवासियों के लिए “राष्ट्र प्रथम, सर्वदा प्रथम” का दिया नारा

फरीदाबाद: आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मनाए जा रहे मेरी माटी मेरा अभियान के तहत एसीपी तिगांव राजेश लोहान आईएमटी स्थित इंपैक्स हाईटेक रबर कंपनी में पहुंचे जहां पर उन्होंने कंपनीकर्मियों को अमर शहीद जवानों की वीरगाथाएं सुनाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और देशवासियों को उनके अंदर देशभक्ति और राष्ट्र सम्मान की भावना जागृत करने के लिए प्रेरित किया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव पर विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें अमर शहीद जवानों के सम्मान में चलाए गए मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत आमजन को वीर शहीदों के कुर्बानियों की गाथाएं सुनाकर उन्हें देशभक्ति की भावना के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी क्रम में एसीपी राजेश लोहान आज आईएमटी स्थित इंपैक्स कंपनी पहुंचे जहां पर उन्होंने कंपनी में मौजूद 500 से अधिक कर्मचारियों को देश के लिए कुछ कर गुजरने और अपने देश के विकास में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने “राष्ट्र प्रथम, सर्वदा प्रथम” का नारा देते हुए कहा कि किसी भी नागरिक के लिए उसका देश हमेशा प्रथम होना चाहिए और अपने देश के विकास में हमें बढ़-चढ़कर योगदान देना चाहिए। देश के वीर जवानों ने आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।। देश के कितने ही वीर जवान हैं जिन्होंने अपने देश के लिए कुर्बानी दी परंतु उनका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज नहीं है इसलिए वह उन सभी वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं जिन्होंने देश प्रेम में अपना लहू बहाया और आजादी के लिए आखिरी सांस तक लड़े। इस प्रकार वीर शहीदों की अमर गाथाएं सुनाकर एसीपी ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here