ASI सतीश कुमार की दुर्घटना में हुई मौत, एचडीएफसी बैंक की पॉलिसी के तहत पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने 50 लाख रूपए का चेक देकर परिजनों को दी आर्थिक सहायता

0
14

फरीदाबाद: आज पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 21-सी में पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने पिछले वर्ष अक्टूबर माह में रेल दुर्घटना के कारण ASI सतीश कुमार की मृत्यु होने पर परिजनों को आर्थिक सहायता के लिए एचडीएफसी बैंक की पॉलिसी के तहत 50 लाख रुपए चेक के माध्यम से आर्थिक मदद परिजनों को प्रदान की। इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक मैनेजर विपुल कुमार टंडन, संजीव अरोड़ा,अंकुश खन्ना, वेलफेयर ब्रांच से आंनद कुमार मौजूद थे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ASI सतीश कुमार का जन्म वर्ष 1972 में रेवाड़ी के धामलावास गांव में हुआ था। सतीश कुमार ने वर्ष 1992 के जुलाई माह में पुलिस विभाग में बतौर सिपाही ज्वाइन किया था।

पिछले वर्ष अक्टूबर 2022 सतीश कुमार की रेलवे लाईन पार करते समय अचानक रेल गाडी आने की वजह से रेल दुर्घटना से मृत्यु हो गई। सतीश कुमार के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे है। उनकी आर्थिक सहायता के लिए पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने आज एचडीएफसी बैंक की तरफ से 50 लाख रूपए का चेक ASI सतीश की पत्नी सुशीला देवी को प्रदान करते हुए उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त किया तथा उनके परिवार को सांत्वना देकर उनका हौसला बढ़ाया।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि संसार से गए व्यक्ति को कोई वापस नही ला सकता। परंतु सांसारिक जीवन में आर्थिक रुप से अनेक प्रकार की समस्याएं होती हैं जिन्हें सुलझाने के लिए कई बार आर्थिक मदद की आवश्यकता होती है। यह आर्थिक सहायता उनके जीवन में आने वाली समस्याओं को थोड़ा कम कर सकती हैं। पुलिस आयुक्त ने कहा कि यदि उनके परिजनों को कभी भी किसी भी प्रकार की मदद की आवश्यकता पड़े तो वह बेझिझक उनसे संपर्क कर सकते हैं। ASI सतीश कुमार के योगदान को पुलिस विभाग हमेशा याद रखेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here