एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने “ख्याल अपने बुजुर्गों का” कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत कर “एक्सीडेंट फ्री फरीदाबाद” के बारे में बच्चों सहित करीब 1000 बुजुर्गो को किया जागरूक

0
7

फरीदाबाद: आज दक्ष फाउंडेशन द्वारा आयोजित “ख्याल अपने बुजुर्गों का” कार्यक्रम के अंतर्गत ‘आशीर्वाद’ शीर्षक ड्राइंग कंपटीशन में करीब 1000 बुजुर्ग एवं बच्चों ने भाग लिया। जिसमें विशिष्ट अतिथि सहायक पुलिस आयुक्त, यातायात-प्रथम विनोद कुमार ने शिरकत की।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी को एक्सीडेंट फ्री फरीदाबाद के बारे में अवगत कराकर यातायात नियमों का पालन करने की शपथ ग्रहण करवाई। उन्होंने यातायात व सड़क सुरक्षा नियमों के महत्व के बारे में जागरुक करते हुए बताया कि इनका यातायात के दौरान पालन करना कितना महत्वपूर्ण है और यह किस प्रकार सड़क दुर्घटना से हमारा बचाव कर सकते हैं। श्री सुरेंद्र कुमार प्रबंधक, थाना साइबर सेंट्रल ने उपस्थित बच्चों एवं बुजुर्गों को साइबर क्राइम में हो रहे अपराधों के बारे में अवगत कराकर उनसे बचने के उपाय बारे बताया। साइबर हेल्पलाइन 1930 हेल्पलाइन बारे अवगत कराया। शिकायत करने के लिए cybercrime.gov.in वेबसाइट के बारे में अवगत कराया। इस दौरान बच्चों एवं बुजुर्गों के लिए डेंटल चेकअप फिजियोथैरेपी कैंप और सभी के लिए मनोवैज्ञानिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया गया। दधिचि देहदान समिति द्वारा लोगों को अंगदान के लिए प्रेरित किया गया। रेड क्रॉस सोसायटी फरीदाबाद द्वारा ऐसे बुजुर्गों का रजिस्ट्रेशन किया गया जिनको कान की मशीन, छड़ी, चश्मे और व्हील चेयर आदि की जरूरत है। कार्यक्रम में श्री अमित मान अमित मान जिला नगराधीश ने वशिष्ठ अतिथि कार्यक्रम में शिरकत की। सुषमा गुप्ता वाइस प्रेसिडेंट हरियाणा रेड क्रॉस ने भी रेड क्रॉस की तरफ से बुजुर्गों के लिए दी जा रही सुविधाओं के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here