क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव में दुपहिया वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर 8 मोटरसाइकिल/स्कूटी की बरामद

0
17

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा द्वारा चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच ऊंचागाँव प्रभारी राकेश कुमार व उनकी टीम ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सूरज, सचिन उर्फ देवव्रत तथा रोहन उर्फ जानू का नाम शामिल है। आरोपी रोहन फरीदाबाद के एसजीएम नगर का रहने वाला है वहीं आरोपी सूरज तथा सचिन वृंदावन के रहने वाले हैं। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 15 अक्टूबर को आरोपी सूरज तथा रोहन को चोरी की मोटरसाइकिल सहित बल्लभगढ़ बस स्टैंड से गिरफ्तार किया था जो आरोपी चोरी की मोटरसाइकिल को बेचने की फिराक में घूम रहे थे। आरोपियों के कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल बरामद करने के बाद पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपियों ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर पिछले करीब 3 महीने में फरीदाबाद से लगभग आठ वाहन चोरी किए हैं जिनकी बरामदगी के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया और पुलिस रिमांड के दौरान उनके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आरोपी सचिन को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 5 मोटरसाइकिल तथा 3 स्कूटी बरामद की। पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी सूरज के खिलाफ इससे पहले मथुरा में गैंगस्टर एक्ट, हत्या का प्रयास, डकैती, चोरी,अवैध हथियार इत्यादि धाराओं के तहत 13 मुकदमे दर्ज हैं वहीं आरोपी सचिन के खिलाफ भी यूपी में गैंगस्टर एक्ट, डकैती का प्रयास, अवैध हथियार चोरी के 4 मुकदमे दर्ज हैं तथा आरोपी रोहन के खिलाफ फरीदाबाद के सिटी बल्लभगढ़ थाने में चोरी का एक मुकदमा दर्ज है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि आरोपी रोहन वाहनों की रेकी करता है उसके बाद वह अपने साथियों को फोन करके बुलाता है और वह मिलकर वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here