पुलिस फ्लैग डे कार्यक्रम के अंतर्गत पुलिसकर्मियों के परिवारों को दिल्ली में इंडिया गेट, राष्ट्रीय पुलिस स्मारक, नेशनल वॉर मेमोरियल, पुलिस वॉर मेमोरियल तथा बिड़ला मंदिर दिखाकर अमर शहीदों की कुर्बानियों से अवगत करवा राष्ट्रप्रेम के लिए किया गया प्रेरित

0
2

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश के तहत पुलिस झंडा दिवस के अंतर्गत पर रिजर्व इंस्पेक्टर जयवीर नारा के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस लाइन सेक्टर 30 से पुलिसकर्मियों के परिजनों तथा ट्रैनिज महिला पुलिसकर्मियों को राष्ट्रीय पुलिस स्मारक नेशनल वॉर मेमोरियल, पुलिस वॉर मेमोरियल, बिड़ला मंदिर तथा इंडिया गेट ले जाया गया जहां देश के वीर शहीदों के बलिदानों की कहानियों के बारे में अवगत करवा उन्हें देशप्रेम तथा देशभक्ति के लिए प्रेरित किया गया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गृह मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार “पुलिस झंडा दिवस” फरीदाबाद पुलिस द्वारा दिनांक 21 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैैं। जिसमें प्रतिदिन विभिन्न एक्टिविटी जैसे कि साइबर जागरूक, शहीद जवानों को याद करना, खेल खिलाकर, खेल की भावना को प्रोत्साहित करना, इत्यादि शामिल है। इसी के चलते आज पुलिस लाइन सेक्टर 30 से महिला पुलिस ट्रेनीज तथा पुलिस लाइन में रह रहे पुलिसकर्मियों के परिजनों को फरीदाबाद पुलिस की तरफ से राष्ट्रीय पुलिस स्मारक ले जाया गया। पुलिस के जवान दिन रात कड़ी ड्यूटी देते हुए बहादुर तथा साहस का परिचय देते हुए देश सेवा में अपने प्राणों की आहुति दे देते हैं। इन्हीं पुलिस कर्मियों की याद में स्मारक स्थापित किए जाते हैं जिनमें शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है। इसके लिए फरीदाबाद पुलिस लाइन से सुबह दो बस पुलिसकर्मियों के परिजनों को लेकर रवाना हुई। पुलिस परिवारों को उक्त स्थानों पर पुलिसकर्मियों की शहादत की गाथाएं सुनाई गई और उन्हें वीर शहीदों के बलिदान के बारे में जानकारी देकर देश प्रेम और राष्ट्रभक्ति की भावनाओं से प्रेरित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here