विकसित भारत संकल्प यात्रा ने लाभांविंत किया हजारों नागरिकों को- मनीष यादव

0
1

फर्रूखनगर में आयोजित हुआ आज विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यक्रम
फर्रूखनगर, गुरूग्राम। विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से पात्र व्यक्तियों को केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाया गया। आज फर्रूखनगर के राजकीय उच्च विद्यालय परिसर में इस कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। इस अवसर पर यात्रा के संयोजक एवं भाजपा प्रदेश सचिव मनीष यादव मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।
गुरूग्राम में तीस नंवबर से रोजाना आयोजित की जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा अब अंतिम पड़ाव में पहुंच चुकी है। आज फर्रूखनगर के राजकीय उच्च विद्यालय परिसर में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का आखिरी कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के माध्यम से सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास किया गया। मंगलवार को आयोजित हुए इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की ओर से स्टालें लगाकर लोगों को विभागीय योजनाओं के बारे में बताया गया।
भाजपा के प्रदेश सचिव मनीष यादव ने बतौर मुख्य अतिथि कस्बा निवासियों को वर्ष 2047 तक देश को विकसित एवं आत्मर्भिर राष्ट्र बनाने की शपथ दिलवाई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना को शुरू कर राज्य सरकार द्वारा जरूरतमंद लोगों की आमदनी को बढ़ाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से नौकरियों में 1 लाख 80 हजार रुपये से कम वार्षिक आय वाले बी.पी.एल. परिवारों के उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाती है। गुरूग्राम जिला में इस यात्रा के कार्यक्रम आयोजित होने से हजारों ग्रामवासियों व शहरवासियों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिला है और लोगों में कल्याणकारी नीतियों के प्रति जागरूकता आई है।
मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम में लगाई गई सभी विभागीय स्टालों का अवलोकन किया। कृषि विभाग की टीम ने ड्रोन उड़ाकर फसलों पर स्प्रे करने की नई तकनीक का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर नगरपालिका सचिव नरेश कुमार, पूर्व पार्षद कप्तान सिंह, बीरबल सैनी, डा. दयाराम यादव इत्यादि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here