गांव मंडकोला में 2 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से बनाए गए अनाज खरीद केंद्र का विधायक प्रवीन डागर ने किया उद्घाटन

0
10

-गांव मलाई में सडक़ निर्माण कार्य व मंडकोला में सामुदायिक केंद्र के निर्माण कार्य का भी किया शुभारंभ

विधानसभा क्षेत्र हथीन के विधायक प्रवीण डागर द्वारा वीरवार को गांव मंडकोला में हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा 2 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से बनाए गए अनाज खरीद केंद्र का उद्घाटन किया। इसके अलावा गांव मलाई में 1 करोड़ 10 लाख रुपए की लागत से गांव रूपडाका से मलाई तक हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की नई सडक़ के निर्माण और गांव मंडकोला में 26 लाख रुपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक केंद्र के निर्माण कार्य का नारियल फोडक़र शुभारंभ किया। कार्यक्रमों में पहुंचने पर ग्रामीणों ने विधायक प्रवीण डागर का फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया।

लोगों को संबोधित करते हुए विधायक प्रवीण डागर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सहयोग से क्षेत्र में चारों तरफ विकास की ब्यार बह रही है। उन्होंने कहा कि हथीन विधानसभा में किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता पर रखकर पिछले लगभग पौने 5 साल के कार्यकाल में समाधान कराया गया है। उन्होंने कहा कि गांव मंडकोला जोकि लगभग 50 गांवों का केंद्र बिंदू है, में लगभग 3 करोड़ की लागत से अनाज खरीद केंद्र का उद्घाटन किया गया है। इससे क्षेत्र के किसानों को खर्च व समय का लाभ होगा। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि किसानों की सेम की समस्या का पूर्ण समाधान के लिए 148 बोरवेल कराए गए हैं, जिनमें से 64 बोरवेल सुचारु रूप से कार्य कर रहे हैं, शेष 84 बोरवेल पर धान की फसल कटते ही बिजली संबंधित कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल में बिजली, सडक़, सिंचाई, पीने के पानी की व्यवस्था व शिक्षा के क्षेत्र में हथीन को नए मुकाम पर पहुंचाया है।

उन्होंने बताया कि गांव नांगलजाट में 10 करोड़ की लागत से नए आईबीएस का निर्माण कराया गया है, जिससे गांव आली, अंधोप, पावसर व नागंलजाट के लोगों को प्रति व्यक्ति 55 लीटर पानी प्रतिदिन उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल व वर्तमान मुख्यमंत्री नायब सिंह और केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सहयोग से हथीन प्रदेश के अग्रणी उपमंडलों में पहचाना जाने लगा है।

इस अवसर पर दादा धर्म पंच मंडकोला, जवाहर सिंह प्रधान, नरेंद्र, सविता सरपंच, मनोज सरपंच जोहरखेडा, मुंशीराम जोहरखेडा, नेत्रपाल, राजेंद्र जोहरखेडा, जीवनलाल, गांव मलाई में इकबाल ब्लॉक चैयरमेन, जान मौहम्मद सरपंच रूपडाका, ओमप्रकाश प्रधान सरपंच एसोसिएशन हथीन, साकिर सरपंच पहाड़पुर, जाकिर पूर्व सरपंच लखनाका, ताहिर सरपंच मालूका, मुबारक झांडा, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कनिष्ठï अभियंता रोहताश, सतीश व गांव मंडकोला, मलाई और रूपडाका के मौजिज व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here