जिला के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में लोगों बीच कर रहे सरकार की नीतियों व योजनाओं का बखान

0
6

-विशेष प्रचार अभियान लोगों का आ रहा खूब रास, घर द्वार पर मिल रही है योजनाओं की पूरी जानकारी

-विभाग 31 जुलाई तक जारी रखेगा प्रचार का यह सिलसिला

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टियां हर रोज जिला के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में लोगों के बीच पहुंचकर सरकार की योजनाओं व नीतियों का खूब गुणगान कर रही हैं। इस प्रचार अभियान के माध्यम से लोगों को सरकारी की समस्त जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिल रही हैं, इसलिए जिला के लोग विशेष प्रचार अभियान को खूब पसंद भी कर रहे हैं। सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा द्वारा महानिदेशक मंदीप बराड़ के निर्देशानुसार तथा उपायुक्त नेहा सिंह के मार्गदर्शन में चलाया जा रहा यह विशेष प्रचार अभियान इसी प्रकार 31 जुलाई तक जारी रहेगा। विभागीय तथा सूचीबद्ध भजन मंडलियां नागरिकों को इसी प्रकार सरकार की विकासात्मक योजनाओं से परिचित करवाती रहेंगी।

इस विशेष प्रचार अभियान के दौरान जिला के सभी गांवों और शहरों के वार्डों में जा-जाकर भजन मंडलियां लोकगीतों व भजनों के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं/नीतियों के बारे लोगों को जानकारी देने का काम कर रही है, ताकि जनमानस इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र बजाड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि विभाग की भजन पार्टियों ने भुलवाना, घासेडा, घर्रोट, बंचारी, डकोरा, मुर्तजाबाद, वलीमौहम्मदपुर, महलूका, हुचपुरी, धतीर, घुघेरा, हरफली, मदपुरी, रामपुर खोर और बलई गांवों में जाकर ग्रामीणों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों बारे में जागरूक किया। भजन पार्टी द्वारा हरियाणवी लोक शैली में ग्रामीणों को सरकार की उपलब्धियों से भी अवगत कराया गया। डीआईपीआरओ सुरेंद्र बजाड़ ने बताया कि जिलाभर में विशेष प्रचार अभियान में विभागीय नियमित व सूचीबद्ध भजन पार्टी ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए दस्तक देकर लोगों को जागरूक कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here