सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति आमजन को जागरूक कर रही सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की टीम

0
4

-आगामी 31 जुलाई तक चलने वाले विशेष प्रचार अभियान में जिले के सभी गांवों को किया जा रहा है कवर

कैथल, 15 जुलाई ( ) जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि हरियाणा सरकार के सफलतम साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा द्वारा महानिदेशक मंदीप सिंह बराड़ के निर्देशानुसार एवं डीसी प्रशांत पंवार के मार्गदर्शन में जिला में विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। महीने भर चलने वाले इस अभियान में विभाग की टीम जिले के सभी गांवों में जाकर भजनों एवं गीतों के माध्यम से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं एवं नीतियों का प्रचार-प्रसार कर रही है।

इसी कड़ी में सोमवार को कलाकारों की टीम ने बड़सीकरी कलां, बड़सीकरी खुर्द, मटौर, कमालपुर, भालंग, खेड़ी शेरखां, भानपुरा, धुंधरेहड़ी, कुतुबपुर तथा दीवाल गांवों में कार्यक्रम आयोजित किए और हरियाणवी लोक शैली में ग्रामीणों को सरकार की उपलब्धियों से भी अवगत कराया गया। इसके साथा-साथ उन्होंने सामाजिक कुरीतियों जैसे नशा, भ्रूण हत्या, बाल विवाह आदि नहीं करने का गीतों के माध्यम से संदेश दिया।

उन्होंने बताया कि 16 जुलाई को विभागीय एवं सूचीबद्ध कलाकारों की टीम गांव लैंडरकीमा, लैंडरपीर जादा, मानस, बाबा लदाना, माघो माजरी, पट्टी कौथ, मानस-1, अटेला, धर्मपुरा, मांझला आदि में कार्यक्रम आयोजित करके आमजन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों बारे जागरूक किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here