मोहर्रम के अवसर पर फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह सतर्क, उपद्रव करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई,

0
5

सुरक्षा व्यवस्था रहेगी पूरी तरह चाक-चौबंद, प्रत्येक जोन में पुलिस उपायुक्त होगें सुपरवाईजरी ऑफिसर

फरीदाबाद: मोहर्रम के त्यौहार को देखते हुए पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने सभी सहायक पुलिस आयुक्त तथा थाना व चौकी प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में पेट्रोलिंग करके शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने तथा असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश दिए हैं ताकि फरीदाबाद में पुलिस सुरक्षा के बीच मोहर्रम का त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए। जिला फरीदाबाद तीनों जोन में पुलिस उपायुक्त को सुपरवाईजरी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मोहर्रम के अवसर पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। इस अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह चाक-चौबंद रहेगी। सभी थाना व चौकी प्रभारियों को अपने क्षेत्र के धार्मिक स्थलों तथा भीड़भाड़ वाले इलाकों में लगातार गश्त करके शांति व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश दिए गए है। मोहर्रम के अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगो के द्वारा ताजिया निकाला जाता है। फरीदाबाद पुलिस की आमजन से अपील है कि शांति व्यवस्था बनाए रखे। कुछ असामाजिक तत्व हिंसा भड़काने की कोशिश करते हैं इसलिए सभी नागरिकों से अनुरोध है कि किसी भी प्रकार के भड़काऊ भाषण के झांसे में न आएं। शांति व्यवस्था भंग करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने में फरीदाबाद पुलिस का सहयोग करें।

आगे बतलाया कि सेन्ट्रल में 9, एनआईटी में 4 व बल्लबगढ़ जोन में 1 ताजिया/जुलूस निकालना प्रस्तावित है। इस दौरान अपराध शाखा के कर्मचारियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई गई है। अगर कोई ऐसा असामाजिक तत्व शांति भंग करने की कोशिश करता है तो उसके विरुद्ध तुरंत नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर यातायात व्यवस्था को सुचारु रुप से चलाने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त यातायात के अंतर्गत अलग से ड्यूटियां लगाई गई है। इसके अतिरिक्त सहायक पुलिस आयुक्त, Law and Order के साथ पुलिस की एक कम्पनी कानून व्यवस्था मध्यनजर पुलिस लाईन में रिजर्व रखी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here