अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी ने सुनी समाधान शिविर में शिकायतें, 165 शिकायतों पर हुई सुनवाई

0
4

-समाधान शिविर में आई शिकायतों का तुरंत करें समाधान, किसी भी प्रकार की कोताही करने पर होगी कार्यवाही-एडीसी

लोगों की समस्याओं का निदान करने के उद्देश्य से जिला स्तर व उपमंडल स्तर पर समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे है ताकि लोगों की समस्याओं का तुरंत समाधान हो और उन्हें समस्याओं से निजात मिल सके। मंगलवार को अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी ने समाधान शिविर में 165 लोगों की शिकायतों पर सुनवाई करते हुए 06 शिकायतों का मौके पर समाधान किया और अन्य शिकायतों के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनता की समस्याओं का समाधान करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है। हर रोज जिला व उपमंडल स्तर पर सुबह 09:00 से 11:00 बजे तक प्रत्येक कार्य दिवस पर समाधान शिविर का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि सरकार ने समाधान प्रकोष्ठ का गठन करके आमजन की शिकायतें दूर करने का नायाब तरीका निकाला है। इन शिविरों के माध्यम से आमजन को एक ही स्थान पर अपनी समस्या का शीघ्र समाधान मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि समाधान शिविर अधिकतर शिकायतें परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी कार्ड, राशन कार्ड, जमीन की पैमाइश, जमीन के इन्तकाल, खेतों में नहरी पानी के खालों, शहरी क्षेत्रों में शिविर, बिजली व पेयजल सप्लाई से जुड़ी तथा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशनों आदि से संबंधित मामलों को लेकर आती है, जिनकी सुनवाई करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को इन मामलों को अतिशीघ्र निपटाने के निर्देश दिए जाते हैं। उन्होंने बताया कि अब तक समाधान शिविरों में कुल 3148 शिकायतें आई है, जिनमें से 1613 शिकायतों का समाधान किया जा चुका है।

इस मौके डीसीपी नरेन्द्र ङ्क्षसह, एसडीएम सोनीपत अमित कुमार, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त रेणुका तथा डीआरओ हरिओम अत्री सहित संबंधित सभी अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here