*‘दीन-गरीबों के हितकारी सीएम सैनी साहब…’*

0
4

*- सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिला में जारी है विशेष प्रचार अभियान*

*- आज गांव रायपुर, मसानी, झोलरी, परखोतमपुर, बांसदूधा व खिजूरी में दस्तक देंगी सूचना एवं लोकसंपर्क विभाग की प्रचार टीम*

*रेवाड़ी, 16 जुलाई*

हरियाणा सरकार के सफलतम साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा द्वारा महानिदेशक मंदीप सिंह बराड़ के निर्देशानुसार विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है तथा वर्तमान सरकार के कार्यकाल में लागू की गई जनकल्याणकारी नीतियों एवं योजनाओं को विभागीय भजन पार्टी व सूचीबद्ध पार्टी के माध्यम से गांव-गांव व शहर-शहर में विशेष प्रचार अभियान के माध्यम से पहुंचाकर आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

विभाग के भजन पार्टी लीडर व कलाकारों ने गांवों में पहुंचकर बताया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में प्रदेश निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है और विकास की नई बुलंदियों को छू रहा है। हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेशभर में अंत्योदय की भावना से कार्य किया है ताकि अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ सुनिश्चित किया जा सके। भजन पार्टी कलाकारों ने वर्तमान सरकार की उपलब्धियों को ‘दीन-गरीबों के हितकारी सीएम सैनी साहब…’जैसे विकासात्मक भजनों एवं गीतों के माध्यम से ग्रामीणों के समक्ष रखा, जिसे ग्रामीणों द्वारा खूब सराहा गया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टी द्वारा मंगलवार को गांव नंगली परसापुर, जोनावास, झाल, नांगल पठानी, अहरोद व जड़थल में पहुंचकर आमजन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों बारे जागरूक किया गया।

डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा द्वारा महानिदेशक मंदीप सिंह बराड़ के मार्गदर्शन में जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से तैयार किए गए कार्यक्रमानुसार आधा दर्जन भजन पार्टी द्वारा जिला के सभी खण्डों को कवर करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि मौजूदा सरकार की जनहितकारी नीतियों व विकासोन्मुखी योजनाओं को सोशल, प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ-साथ पारंपरिक लोक गायन शैली भजन प्रचार मंडली के माध्यम से भी जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टी द्वारा बुधवार 17 जुलाई को गांव रायपुर, मसानी, झोलरी, परखोतमपुर, बांसदूधा व खिजूरी में, गुरूवार 18 जुलाई को बीदावास, डूंगरवास, कोहाड़, जाटूसाना, नांगल जमालपुर व खेड़ी मोतला में, शुक्रवार 19 जुलाई को तिहाड़ा, मीरपुर, मुमताजपुर, लाला, खालेटा व मालाहेड़ा में तथा शनिवार 20 जुलाई को शाहपुरा, बुढपुर, श्याम नगर, मोहदीनपुर, ढाणी जरावत व कसौला में सरकार की नीतियों का प्रचार करते हुए ग्रामीणों को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से शुरू किया गया यह विशेष प्रचार अभियान जिला में आगामी 31 जुलाई तक जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here