समाधान शिविर के माध्यम से आमजन को मिल रही समस्याओं से निजात :- डीसी प्रशांत पंवार

0
4

बुधवार को आयोजित हुए शिविर में दर्ज हुई 25 शिकायतें, 9 का किया मौके पर निपटान

डीसी प्रशांत पंवार ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा लगाए जा रहे समाधान शिविर काफी कारगर साबित हो रहे हैं। सरकार व प्रशासन का ध्येय है कि कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं का लाभ लेने से वंचित न रहे। समाधान शिविर के माध्यम से आमजन को इन योजनाओं का लाभ लेने में आ रही दिक्कतों से निजात दिलाई जा रही है और पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है।

डीसी प्रशांत पंवार स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में एसपी उपासना, डीएमसी सुशील कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कंवर धमन व जिला राजस्व अधिकारी चंद्रमोहन के साथ समाधान शिविर में लोगों की शिकायतों की सुनवाई कर रहे थे। बुधवार को आयोजित हुए शिविर में 25 शिकायतें दर्ज हुईर्, जिनमें से 9 का मौके पर निपटान किया गया और अन्य को संबंधित अधिकारियों को जल्द समाधान के निर्देश दिए।

डीसी प्रशांत पंवार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि फरियादियों की शिकायतों का मौके पर ही समाधान करने की कोशिश करे, जिन शिकायतों का मौके पर निपटान संभव नहीं है, उन्हें जांच के बाद निर्धारित समय अवधि में समाधान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने नागरिकों से भी आह्वान किया कि समाधान शिविर में आने वाले नागरिक संबंधित शिकायत के पूरे दस्तावेज लेकर आए, ताकि समस्या का समाधान जल्द किया जा सके।

गांव सेगा के लोगों ने अपनी शिकायत में सरकारी स्कूल में टीचर की कमी को पूरा करने की गुहान लगाई। जिस पर डीसी प्रशांत पंवार ने डीईओ को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार कौल निवासी जसमेर, राजौंद निवासी गीता देवी, धनौरी निवासी वेदप्रकाश, गांव सेगा निवासी बलराज अपने परिवार पहचान पत्र में अपनी आय कम करवाने के लिए समाधान शिविर में आए और शपथ पत्र देकर आय करने की प्रार्थना की। वहीं गांव डीग निवासी बीरभान विधुर पेंशन बनवाने के लिए आया, जहां संबंधित विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उनका नाम मुख्यालय से आ चुका है, जल्द ही योजना का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here