22 जुलाई को नहूं मे प्रस्तावित जलाभिषेक शोभायात्रा को लेकर फरीदाबाद पुलिस ने किया विशेष सुरक्षा प्रबंध

0
3

कानून व्यवस्था के लिए पुलिस उपायुक्त अपराध के साथ पुलिस की एक कम्पनी को रखा गया है Stand By

11 सहायक पुलिस आयुक्तों की लगाई गई है ड्यूटियां।

सोशल मीडिया पर भी रहेगी पैनी नजर।

फरीदाबाद:- बता दे कि आने वाली 22 जुलाई, सोमवार के दिन नहूं के नल्हड़ में शिव मंदिर में जलाभिषेक शोभायात्रा प्रस्तावित है। गत वर्ष, इस यात्रा के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा हिंसा की गई थी, जिसके कारण साथ लगते जिले भी प्रभावित हुए और कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। 22 जुलाई को प्रस्तावित जलाभिषेक शोभायात्रा के मध्य नजर पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने जिला फरीदाबाद के तीनों जोन के पुलिस उपायुक्तों को सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के लिए प्रभारी नियुक्त किया है। जिनके सहयोग के लिए सहायक पुलिस आयुक्त सहप्रभारी होंगे।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जलाभिषेक शोभायात्रा को लेकर 21 जुलाई शाम 4 बजे से 22 जुलाई सायंकाल तक 2 शिफ्टों में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर 10 अंतर्राज्यीय व अंतरजिला नाके लगाए जाएंगे। सैन्ट्रल जोन में MCD टोल, दुर्गा बिल्डर, बदरपुर टोल प्लाजा सराय, बदरपुर बोर्डर नजदीक बाई-पास, एनआईटी जोन में सीकरी चौकी राष्ट्रीय राजमार्ग, खोरी जमालपुर, मांगर बॉर्डर(गुरुग्राम बॉर्डर), सिकरोना चौकी तथा बल्लबगढ़ जोन में KGP एक्सप्रैस-वे नोएडा बॉर्डर, KGP एक्सप्रैस-वे मौजपुर टोल टैक्स व बस स्टैण्ड मोहना पर नाके लगेंगे। प्रत्येक नाके पर NGO-1, HC-2 व Constable- 8 तैनात किए जाएंगे।
वाहनों में किसी भी प्रकार का कोई हथियार जैसे तलवार, भाला, त्रिशूल,चाकू, पिस्टल, हॉकी, डंडा इत्यादि पर पाबंदी होगी। तीनों जॉन के पुलिस उपायुक्तों को मंदिरों (विशेषकर शिव मंदिर) पर ड्यूटी लगाने के लिए निर्देशित किया गया है। इसके अतिरिक्त यातायात पुलिस को यातायात को सुचारु रुप से चलाने के लिए ड्युटियों लगाई गई है।

कानून व्यवस्था के मध्य नजर 11 सहायक पुलिस आयुक्त को अपने-अपने क्षेत्र में सह प्रभारी नियुक्त किया गया है जिनके साथ एक-एक ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त करवाने के लिए उपायुक्त फरीदाबाद को पत्राचार किया गया है।

पुलिस उपायुक्त अपराध के साथ पुलिस कर्मचारियों की एक कंपनी को stand by रखा गया है, इसके अतिरिक्त कानून व्यवस्था से निपटने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त, Law & Order के साथ DSRAF नं 1 व 2 तथा महिला DSRAF की प्लाटून को तैनात किया गया है

सोशल मीडिया पर भी नजर रखने के लिए स्पेशल टीम लगाई गई है। किसी भी प्रकार की भ्रामक जानकारी फैलाकर सामाजिक माहौल खराब करने वाले के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। थाना पुलिस द्वारा अपने अपने क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग करके असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखी जाएगी।

फरीदाबाद पुलिस की आमजन से अपील है कि शांति का माहौल बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here