मुख्य सचिव ने डीसी मोनिका गुप्ता से की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

0
0

समाधान शिविर, हैप्पी कार्ड और खेल उपकरण वितरण कार्य की समीक्षा की

अब तक ज़िला में लगभग 4 हजार शिकायतें आईं, 78 फीसदी का निपटान

जिला महेंद्रगढ़ में अब तक 25544 नागरिकों ने हैप्पी कार्ड बनवाए

बस स्टेंड नारनौल से हैप्पी कार्ड प्राप्त करें पात्र नागरिक : उपायुक्त मोनिका गुप्ता

नारनौल, 22 जुलाई। हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने सोमवार को उपायुक्त मोनिका गुप्ता (आईएएस) के साथ विभिन्न एजेंडा को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक बैठक की। इस बैठक में सभी मंडल आयुक्त भी जुड़े रहे।
मुख्य सचिव ने सबसे पहले समाधान शिविर की समीक्षा की, जिसमें उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने बताया कि जिला महेंद्रगढ़ में हर रोज समाधान शिवरों में सैकड़ों नागरिकों की समस्याओं का निपटान किया जा रहा है। अब तक ज़िला में लगभग 4 हजार शिकायतें आईं हैं। इनमें से 78 फीसदी का निपटारा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि समाधान शिविरों के माध्यम से नागरिकों की समस्याओं का त्वरित समाधान किया जा रहा है।
हैप्पी कार्ड वितरण की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने बताया कि जिला महेंद्रगढ़ में अब तक 25544 नागरिकों को हैप्पी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की योजना के अनुसार एक लाख से कम आय वाले परिवार के सदस्यों को साल में एक हजार किलोमीटर रोडवेज की बस में मुफ्त में सफर करने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि हैप्पी कार्ड योजना से गरीब परिवारों को यातायात की सुविधा मिल रही है और उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने में मदद मिल रही है। डीसी ने नागरिकों से भी आह्वान किया है कि वे नारनौल बस स्टैंड से हैप्पी कार्ड प्राप्त करें।
खेल उपकरण के संबंध में उपायुक्त ने बताया कि जिला महेंद्रगढ़ में खेल विभाग की ओर से खेल उपकरण खरीदे जाएंगे। अब तक 133 गांवों में खेल उपकरण वितरित किए गए हैं जबकि 138 में खरीद की प्रक्रिया जारी है।
इस बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त दीपक बाबूलाल करवा (आईएएस), एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह, नगराधीश मंजीत सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मौजूद डीसी मोनिका गुप्ता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here