बल्लबगढ़ : 26 जुलाई 5 हरियाणा बटालियन एनसीसी गुरुग्राम के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संदीप सिंह ओलख के मार्गदर्शन में राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल बल्लभगढ़ के एनसीसी कैडेट्स ने कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष में एक रैली का आयोजन बल्लभगढ़ शहर के अंबेडकर चौक मेंन बाजार होते हुए संपन्न हुआ ।

0
0

यह आयोजन एनसीसी के फर्स्ट ऑफिसर अनिल कुमार के नेतृत्व में एनसीसी कैडेट्स को कारगिल विजय दिवस के बारे में बताया कि आज देश में 25 वा कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है यह उन सैनिकों को श्रद्धांजलि देने का दिन है जिन्होंने भारत की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए सभी बाधाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ी। राष्ट्र उनकी स्मृति का सम्मान करने और उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए आभार व्यक्त करने के लिए एकजुट होता है कारगिल विजय दिवस सतर्कता और तैयारी के महत्व की याद दिलाता है।

भारत और पाकिस्तान के बीच यह युद्ध मई 1999 से जुलाई 1999 लगभग 60 दिन तक चला था इसमें 26 जुलाई 1999 को भारत ने विजय प्राप्त की थी। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी घुसपैठियों द्वारा हडपी गई प्रमुख चौकियो पर विजय प्राप्त कर ली थी । हर साल आज का यह दिन 26 जुलाई कारगिल विजय दिवस को ऑपरेशन विजय की सफलता का प्रतीक माना जाता है।

इस आयोजन में स्कूल के प्राचार्य महोदया रेनू चौधरी ने बताया की कारगिल युद्ध में वीर सपूतों की शौर्य गाथाएं आज भी हर जुबान पर है और हम सब मे देशभक्ति की भावना को और मजबूत करती है इस आयोजन में हंसराज, रतन सिंह, योगेश कुमार, संगीता खट्टर, पूनम गोयल,कविता, शिल्पी, राजवती, पूनम वअन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here