हरियाणा कौशल रोजगार निगम की पहल पर इजरायल में मिली नौकरी

0
0

-दूधौला के युवा तिलकराज को कंट्रेक्शन वर्कर की मिली नौकरी, बताया सरकार की अच्छी पहल

प्रदेश में सरकार द्वारा गठित हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) अब विदेशों में भी युवाओं को रोजगार दिलाने का कार्य कर रहा है। इसी के तहत पलवल जिला के गांव दुधौला के तिलकराज का इजरायल देश में कंट्रेक्शन वर्कर की नौकरी के लिए चयन हुआ है। जिला के अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. ब्रह्मïजीत सिंह रांगी ने तिलकराज को शुभकामनाएं देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस बारे में जानकारी देते हुए जिला सहायक रोजगार अधिकारी डा. नेहा सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा एचकेआरएन के तहत विदेशों में युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान कराए जा रहे हंै। प्रदेशभर से इजरायल में कंस्ट्रेक्शन वर्कर के रूप में करीब 150 युवाओं का चयन हुआ है। इसमें दक्षिण हरियाणा के नूंह, फरीदाबाद, गुरुग्राम में से केवल पलवल जिले के गांव दूधौला निवासी तिलकराज का ही चयन हुआ है। तिलकराज से प्रभावित होकर आने वाले समय में और भी युवा एचकेआरएन के तहत विदेशों में नौकरी करने के लिए आवेदन करेंगे।

इस अवसर पर तिलकराज ने बताया कि उसकी काफी समय से विदेश में नौकरी करने की इच्छा थी। जब उससे पता चला कि हरियाणा सरकार प्रदेश के युवाओं को एचकेआरएन के तहत विदेशों में भी नौकरी दिला रही है, तो उसने जिला रोजगार कार्यालय से संपर्क कर इस बारे में जानकारी हासिल की। इसके बाद सीएससी संचालक पवन की सहायता से उसने इसके लिए आवेदन कर दिया। उन्होंने बताया कि आवेदन करने के बाद इजरायल की एक कंपनी के सदस्यों द्वारा साक्षात्कार के माध्यम से उसका चयन किया गया है। उसने कहा कि यह प्रदेश सरकार की बहुत अच्छी पहल है। इससे विदेशों में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं की राहें काफी आसान होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here