*हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने जनता दरबार में सुनी लोगों की समस्याएं*

0
1

*अधिकतम समस्याओं का किया मौके पर समाधान*

*बरवाला की तृप्ति देवी की कॉलेज और हास्टल फीस के लिए 60 हजार रूपये की आर्थिक सहायता राशि देने की करी घोषणा*

पंचकूला, 26 जुलाई: हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज पीडब्लयूडी रेस्ट हाउस सैक्टर -1 में आयोजित जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनी। श्री गुप्ता ने अधिकतम समस्याओं का मौके पर निवारण करते हुए शेष शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए अधिकारियों को दूरभाष पर दिशा- निर्देश दिए। श्री गुप्ता ने कुल 45 समस्याएँ सुनी ।

आज एक बार फिर मानवता का परिचय देते हुए श्री गुप्ता ने एक बेटी की पढाई के लिए लगभग 60 हजार रूपये, कोलेज और हाॅस्टल फीस के रूप में देने की घोषणा की। दुर्गा कालोनी बरवाला की रहने वाली तृप्ति देवी ने बताया कि वह भगत फूल सिंह महिला महाविद्यालय सोनीपत की फाईनल ईयर की छात्रा है और पारिवारिक परिथितियों की वजह से उसके परिजन फीस देने में असमर्थ हैं। इस पर श्री गुप्ता ने तुरंत तृप्ति को कहा कि वे कल ही उनसे 60 हजार रूपये की राशि का चैक ले लें और अपनी पढाई जारी रखे। श्री गुप्ता ने कहा कि किसी भी गरीब बेटी की पढाई धन की वजह से नही रूकने दी जाएगी।

रेहडी मार्किट सैक्टर 7, 11 और 17 के मार्किट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने श्री गुप्ता से मुलाकात की और गुहार लगाई की सैक्टर 9 रेहडी मार्किट की तर्ज पर उनका भी पुर्नवास किया जाए। इस पर श्री गुप्ता ने आश्वासन दिया कि वे इस संबंध में पूरा प्रयास करेंगे। राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 1 में कैंटीन की अलाटमेंट को लेकर टैंडर प्रक्रिया में गडबडी की शिकायत का संज्ञान लेते हुए श्री गुप्ता ने मामले की जांच करवाने का आश्वासन दिया। श्री गुप्ता ने कहा कि उन्होने शिक्षा मंत्री से इस संबध में बात की है और कहा है कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाकर दोषियों के विरूद्व कारवाई की जाए।

जनता दरबार में श्री गुप्ता ने गांव में बिजली, पानी से संबधित शिकायतों के अलावा लोगों की व्यक्तिगत समस्याओं को सुना और उनके समाधान के लिए उचित दिशा निर्देश दिए।

इस अवसर पर प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, बरवाला मंडल अध्यक्ष गौतम राणा, नाडा मंडल अध्यक्ष जसवीर सिंह, मार्किट कमेटी के पूर्व प्रधान अशोक शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here