प्रदेश सरकार गुरु ब्रहमानंद के जीवन का अनुसरण कर जरुरतमंद व गरीब लोगों के जीवन बना रही है सहज और सरल:नायब

0
0

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने जगत गुरु ब्रहमानंद सदन का किया शिलान्यास, मुख्यमंत्री ने 21 लाख तथा सांसद नवीन जिंदल व राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने महासभा को 11-11 लाख रुपए देने की घोषणा की, मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से रखी नींव की ईंट, समाज के हजारों लोगों ने किया मुख्यमंत्री का स्वागत

कुरुक्षेत्र 28 जुलाई मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार जगत गुरु संत शिरोमणी ब्रहमानंद महाराज के जीवन का अनुसरण करके जरुरतमंद और गरीब लोगों के जीवन को सरल और सहज बनाने का काम कर रही है। इस सरकार ने समाज के अंतिम व्यक्ति के दुख दर्द को समझा और जाना तथा उनकी जरुरतों के अनुसार योजनाओं को अमलीजामा पहनाया। इस सरकार ने अंतिम व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का 100 फीसदी लाभ देने का काम किया।

मुख्यमंत्री नायब सिंह रविवार को रात्रि सेक्टर 4 में संत शिरोमणी ब्रहमानंद सरस्वती महासभा की तरफ से आयोजित अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे। इससे पहले मुख्यमंत्री नायब सिंह, सांसद नवीन जिंदल, राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने जगत गुरु ब्रहमानंद सदन का शिलान्यास किया और मुख्यमंत्री नायब सिंह ने स्वयं अपने हाथों से सदन की नींव की ईंट रखी। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह ने 21 लाख रुपए की अनुदान राशि देने की घोषणा की है। इसके साथ ही सांसद नवीन जिंदल और राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने 11-11 लाख रुपए देने की घोषणा की है। इस कार्यक्रम में महासभा के अध्यक्ष रोशन लाल मेहला, जिप के उपाध्यक्ष धर्मपाल चौधरी सहित समाज के गणमान्य लोगों ने मुख्यमंत्री नायब सिंह का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कहा कि जगत गुरु ब्रहमानंद ने हमेशा समाज को एक नई दिशा दिखाने का काम किया। इस महान व्यक्ति की तपस्या ने समाज को नया रास्ता दिखाया। आज सभी को इस महान व्यक्तित्व के दिखाए रास्ते पर चलने की जरुरत है। इस महान व्यक्ति ने समाज की कूरीतियों को समाप्त करने का काम किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जगत गुरु ब्रहमानंद जैसे महान व्यक्ति के जीवन से प्रेरणा लेकर और आदर्शों को अपनाकर गरीब और जरुरतमंद व्यक्ति के लिए योजनाएं तैयार कर रही है ताकि प्रदेश का प्रत्येक व्यक्ति खुशहाल बन सके। सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि समाज के लोगों ने हमेशा उनको आशीर्वाद दिया है और वे समाज के सहयोग को कभी भुला नहीं पाएंगे। इस समाज के भवन के लिए जो भी मदद होगी, वह पूरी मदद करेंगे और हर संभव सहयोग भी देंगे।

राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने समाज के लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने जगत गुरु ब्रहमानंद के नाम पर बनने वाले सदन के लिए अपनी एक कलम से प्लाट देने का काम किया और इस जमीन पर भव्य सदन का निर्माण किया जाएगा। इस निर्माण कार्य में बढ़चढक़र सहयोग किया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने हर गांव में जगत गुरु ब्रहमानंद के नाम पर मंदिर बनाने के लिए हर संभव आर्थिक सहयोग करने की घोषणा भी की है तथा महान व्यक्तित्व के नाम से एक चौक भी बनाया गया है। इस हल्के के 57 के 57 गांवों में करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए है। हर समाज के लिए चौपाल तथा सामुदायिक केंद्रों का निर्माण किया गया है।

जिला परिषद के उपाध्यक्ष धर्मपाल चौधरी ने मेहमानों का स्वागत करते हुए प्रदेश सरकार का सदन के लिए जमीन देने और सहयोग करने के लिए आभार व्यक्त किया है। इस कार्यक्रम में प्रधान रोशन लाल मेहला ने समाज की तरफ से आभार व्यक्त किया और मांगों को भी रखा है। इस मौके पर जिला परिषद के उपाध्यक्ष धर्मपाल चौधरी, भाजपा के जिलाध्यक्ष सुशील राणा, जिप के पूर्व चेयरमैन प्रवीण चौधरी, भाजपा नेता बाबूराम टाया, केडीबी सदस्य डा. ऋषिपाल मथाना, राजेंद्र कुमार, धीरज, राजेंद्र आर्य, सैनी समाज के प्रधान गुरनाम सैनी, रामप्रकाश, सोहन लाल चंद्रभानपुरा सहित समाज के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here