स्वास्थ्य जांच शिविर में 105 बुजुर्गों की जांच कर दिया निशुल्क उपचार

0
0

-आयुष्मान आरोग्य मंदिर जनौली में बुजुर्गों के लिए लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

आयुष्मान आरोग्य मंदिर जनौली में सोमवार को वरिष्ठ नागरिकों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ बतौर मुख्यअतिथि प्रधानाचार्य नीमि चंद व विशिष्ठï अतिथि सौरव ने धनवंतरि की पूजा कर किया। शिविर में 105 बुजुर्गों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें नि:शुल्क दवा वितरित की गईं।

जिला आयुष अधिकारी डा. संजीव कुमार तोमर ने बताया कि महानिदेशक आयुष हरियाणा डा. अंशज सिंह के निर्देशानुसार आयुष विभाग पलवल द्वारा सोमवार को राष्ट्रीय आयुष मिशन के तत्वावधान में गांव जनौली में 60 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धजनों का आयुष की चार पैथियों आयुर्वेदिक, यूनानी, होम्योपैथिक एवं योग के माध्यम से इलाज किया। वहीं योग कि विभिन्न प्रक्रियाएं भी सिखाई गईं, जिसका निरंतर अभ्यास करके वे स्वस्थ रह सकते हैं। इस शिविर में शुगर, हिमोग्लोबिन, बी.पी. तथा सामान्य स्वास्थ्य की जांच की जा रही है तथा आयुर्वेदिक, यूनानी व होम्योपैथिक चिकित्सकों द्वारा मौसम के अनुसार खान-पान, रहन-सहन की जानकारी दी जा रही है।

जिला कार्यक्रम प्रबंधक डा. प्रियंका रानी ने बताया कि सोमवार को जनौली में लगाए गए शिविर में 105 बुजुर्ग रोगियों की जांच कर निशुल्क दवा वितरित की गई। इस अवसर पर एएमओ डा. मौहम्मद इरफान, यूएमओ डा. शुमाईला अन्जुम, एचएमओ डा. मौहम्मद गुलफाम, फार्माशिष्टï रविशंकर, आयुष योग सहायक योगेंद्र, पूजा, बृजलाल व किशन प्यारी ने पूर्ण सहयोग किया। गांव जनौली में ग्रामवासियों ने इस शिविर के आयोजन के लिए चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here