पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ अपने कार्यों का निर्वहन करें सभी कर्मचारी व हितधारक-नगराधीश पूजा कुमारी

0
0

-गरीब व्यक्ति को समय और गुणवत्ता पूर्वक राशन देना हर डिपोधारक की जिम्मेदारी

-आपकी एक सकारात्मक सोच दूसरे लोगों की जिंदगी में परिवर्तन लाने का करेगी कार्य-पूजा कुमारी

-गलत कार्य करने से पहले अपने अंतर आत्मा के संदेश पर जरूरी देना चाहिए हर व्यक्ति को ध्यान

-नगराधीश की अध्यक्षता में लघु सचिवालय में किया गया रिश्वत और भ्रष्टïाचार विषय पर सेमिनार का आयोजन

खाद्य और आपूर्ति विभाग द्वारा सोमवार को लघु सचिवालय में विभाग के कर्मचारियों व संबंधित हितधारकों जैसे राशन डिपो, एलपीजी गैस वितरक तथा पैट्रोल पंप धारकों के लिए भ्रष्टाचार/रिश्वत के खिलाफ जागरूकता विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें नगराधीश ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने उपस्थित सभी कर्मचारी व हितधारकों का आह्वïान किया कि सभी पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ अपने कार्यों का निर्वाहन करें ताकि लोगों को सभी सरकारी सेवाएं देने का कार्य करें। क्योंकि आप सभी सरकार और लोगों के बीच की महत्वपूर्ण कड़ी है क्योंकि आपके माध्यम से ही गरीब लोगों तक राशन व गैस सिलेण्डर जैसी सुविधाएं पहुंचती है इसलिए आपका ईमानदार होना जरूरी है। इस दौरान डीएफएससी रवि कुमार भी मौजूद रहे।

नगराधीश ने कहा कि इस सेमिनार का मुख्य उद्देश्य कर्मचारियों और हितधारकों को भ्रष्टाचार और रिश्वत के खिलाफ जागरूक करना है, ताकि वे ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ अपने कार्यों का निर्वहन कर सकें और एक स्वस्थ और निष्पक्ष समाज का निर्माण कर सकें। उन्होंने कहा कि आपके द्वारा ही सरकार गरीब परिवारों को राशन पहुंचाने का कार्य करती है अगर आप इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही या किसी लालच के कारण भ्रष्टïाचार करेंगे तो उसका उस सीधे उस गरीब परिवार पर पड़ेगा जो बिल्कुल गलत है। क्योंकि अगर आप अच्छा कार्य करेंगे तो उस गरीब परिवार की दुआएं आपको लगेंगी और अगर गलत कार्य करोगे तो उसकी बद्दुआएं भी आपको ही लगेंगी।

उन्होंने कहा कि रिश्वत लेना भी अपराध है और रिश्वत देना भी अपराध है इसलिए सभी हितधारक पूरी ईमानदारी के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि गरीब व्यक्ति को समय और गुणवत्तापूर्वक राशन उपलब्ध करवाना हर डिपोधारक की जिम्मेदारी है इसलिए सभी लोगों को समय पर राशन उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि जब भी आप गलत कार्य करते हैं तो आपकी आत्मा आपको जरूर रोकेगी इसलिए गलत कार्य करते समय अपने आत्मा के संदेश पर जरूर ध्यान दें ताकि आप उस गलत रास्ते पर जाने से बच सकें।

उन्होंने कहा कि सच्चाई और ईमानदारी की हमेशा जीत और समाज में इज्जत होती है इसलिए पूरी सच्चाई और ईमानदारी से लोगों तक सरकारी सेवाओं को पहुंचाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि आपकी सकारात्मक सोच दूसरे लोगों की जिंदगी में परिवर्तन लाने का कार्य करती है। उन्होंने कहा कि इस समाज में भ्रष्टï लोग बहुत ज्यादा है लेकिन आपको उन भ्रष्टï लोगों की राह में नहीं चलना बल्कि जन सेवा के रास्ते पर चलकर गरीब लोगों की सेवा करनी है। उन्होंने का कि अगर आप अच्छा कार्य करोगे तो आपके मन को भी संतुष्टिï मिलेगी। एक मच्छर का उदाहरण देते हुए नगराधीश ने बताया कि मच्छर हमेशा कौने में रहता है जो हमारे लिए ठीक है अगर वह कौने से निकलकर बाहर आएगा तो लोगों को काटेगा जिससे बिमारी फैलाने का कार्य करेंगा। इसलिए ऐसे भ्रष्टï लोगों को एक कौने में ही रहने दो और आप अपनी ईमानदारी के साथ कार्य करें ताकि समाज आगे बढ़ सके और गरीब लोगों का भी उत्थान हो सके। इस दौरान उन्होंने राशन डिपोधारकों और एलपीजी गैस वितरकों से उनके कार्य में आने वाली परेशानियों के बारे में भी जानकारी लेते हुए उनपर अमल करने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here