सभी ग्रामवासी लगाए एक पेड़ माँ के नाम :- महेश कुमार

0
1

– कहा, स्वच्छता प्रत्येक नागरिक की पहली प्राथमिकता

रोहतक, : सरकार के आदेशानुसार 19 जुलाई से 15 अगस्त 2024 तक विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। उपायुक्त अजय कुमार के आदेशानुसार व जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार के मार्गदर्शन में विशेष स्वच्छता अभियान की गतिविधियों की गई। जिला की सभी ग्राम पंचायत के सरपंचों ने अपने-अपने गांव में मुख्यालय से प्राप्त शेड्यूल के अनुसार स्वच्छता अभियान स्वच्छता से संबंधित कार्यक्रम किया जा रहे हैं।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार ने कहा कि स्वच्छता हमारी प्राथमिकता है तथा उन्होंने सभी ग्राम वासियों से आग्रह किया कि एक-एक पेड़ अपने माता-पिता के नाम से लगवा कर उसका पालन पोषण करें ताकि वह पेड़ फल तथा छाया देकर आगे आने वाली पीढियां के लिए प्रेरणा बने। स्वच्छता को दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाने के लिए स्वच्छता अभियान विशेष स्वच्छता अभियान तक ही सीमित न रखते हुए नियमित रूप से सफाई का संकल्प लेना होगा।

महेश कुमार ने कहा कि जिला में विशेष स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता के प्रति समाज को जागरूक करने के लिए स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण की टीम अपनी पूरी निष्ठा से लगी हुई है। खंड महम के गांव मोखरा खाडान व छाजजान, खंड कालनौर के गांव काहनौर, खंड रोहतक के गांव कंसाला तथा खंड सांपला के गांव गिझी में स्वच्छता के प्रति कार्यक्रम करते हुए इन सभी गांव के सरपंचों तथा स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजना के जिला कार्यक्रम प्रबन्धक मंजू ग्रेवाल व खंड समन्वयक सुखबीर, मनीषा, विनय कुमार, निशा व ग्रामीणों ने बढ़-चढक़र गांव की फिरनी, गांव की गलियों, सामुदायिक स्थान पर तथा कूड़ा डंपिंग साइट पर साफ-सफाई करवाते हुए अपनी भागीदारी दिखाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here