एसडीएम ने मंगलवार को समाधान शिविर में 19 शिकायतों की सुनवाई करते हुए 11 शिकायतों का मौके पर ही किया निपटान

0
2

उपमण्डल स्तर पर प्रतिदिन सुबह 9 से 11 बजे लगाया जा रहा समाधान शिविर

जींद / सफीदों एसडीएम मनीष फोगाट के निर्देशन में उपमण्डल स्तर पर आयोजित होने वाले समाधान शिविर लोगों के लिए कारगर साबित हो रहे हैं क्योकि उनकी शिकायतों का निवारण मौके पर करवाया जा रहा है। शिकायतों का निवारण पाने पर शिकायतकर्ता खुश होकर प्रशासन का इस पहल को लेकर धन्यवाद कर रहे है। दिन-प्रतिदिन समाधान शिविरों में लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है।

एसडीएम मनीष फोगाट ने बताया कि समाधान शिविरों में अभी तक जो भी शिकायतें प्राप्त हुई है, उनमें से अधिकतर शिकायतों का समाधान किया जा चुका है। इसके अलावा शेष बची शिकायतों के समाधान जल्द करने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। मंगलवार को लघु सचिवालय में आयोजित समाधान शिविर में आई कुल 19 शिकायतों की सुनवाई करते हुए 11 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया और सम्बंधित नागरिकों को राहत पहुंचाई तथा कई समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक शिकायत का शिकायतकर्ता की पीपीपी आईडी, संबंधित विभाग और शिकायत के विवरण के साथ दस्तावेजीकरण किया जा रहा है। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे अपनी समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन द्वारा प्रत्येक कार्यदिवस में आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक लिखित शिकायत लेकर आएं उनकी शिकायतों पर तत्परता से संज्ञान लिया जाएगा।

एसडीएम ने कहा कि प्रशासन द्वारा समस्याओं के समाधान को लेकर पूरी गंभीरता के साथ एक्शन लिया जाता है व जल्द से जल्द समाधान सुनिश्चित किया जाता है। उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, नगर परिषद से जुड़ी समस्याओं, पंचायती राज या फिर किसी अन्य विभाग की समस्या हो तो शिविर में उनका समाधान कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर का मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं का एक ही छत के नीचे जल्द से जल्द समाधान करना है। यानि लोगों को एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय अथवा एक कक्ष से दूसरे कक्ष या एक टेबल से दूसरी टेबल पर जाने की जरूरत नहीं है। इस अवसर पर तहसीलदार राजेश गर्ग,सफीदों के खंड एवं विकास पंचायत अधिकारी नरेश शर्मा,सिचाई विभाग के एसडीओ बिजेन्द्र सिंह,एसईपीओ शकूर खान,जितेन्द्र सिंह व अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

बॉक्स

शिकायतकर्ताओं के बैठने के लिए वातानुकूलित व उचित स्थान करवाया जा रहा है उपलब्ध: एसडीएम मनीष फोगाट ने बताया कि प्रशासन द्वारा इस बात पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है कि समाधान शिविर में जो भी नागरिक अपनी शिकायत लेकर पंहचते हैं, जब तक उनकी शिकायत का समाधान नही हो जाता , तब तक उनके बैठने के लिए वातानुकूलित उचित स्थान व पीने का स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है, ताकि गर्मी के मौसम में उनको राहत मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here