आईएएस डा राहुल नरवाल ने संभाला चरखी दादरी के उपायुक्त का पदभार

0
1

– विकास कार्यों को जल्द पूरा करवाने पर रहेगा फोकस

चरखी दादरी, । दादरी के नवनियुक्तउपायुक्त डा राहुल नरवाल ने मंगलवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। राहुल नरवाल 2016 बैच केे भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी (आईएएस) हैं। इससे पहले वे फतेहाबाद में उपायुक्त के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे थे। दादरी पहुंचने पर सीईओ जिला परिषद प्रदीप कौशिक, बाढड़ा के एसडीएम सुरेश कुमार, एसडीएम नवीन कुमार व नगराधीश आशीष सांगवान सहित जिला प्रशासन के विभिन्न विभागीय अधिकारियों ने नवनियुक्त उपायुक्त का स्वागत किया।

बतौर उपायुक्त श्री नरवाल की यह दूसरी पोस्टिंग है। इससे पहले वे फतेहाबाद में उपायुक्त रहे हैं। दादरी भी उनके लिए ज्यादा नया नहीं हैं। वे वर्ष 2020- 2021 मेंं दादरी में अतिरिक्त उपायुक्त के तौर पर भी सेवाएं दें चुके हैं और इस इलाके से काफी वाकिफ भी हैं। इसके अलावा वे भिवानी के अतिरिक्त उपायुक्त के साथ साथ अन्य पदों पर भी अपनी सेवाएं दें चुके हैं।

उपायुक्त ने पदभार ग्रहण करने के बाद बताया कि उनकी प्राथमिकता रहेगी कि जिला में जो भी विकास कार्य चल रहें हैं, उन्हें जल्द से जल्द तय समय सीमा में पूरा करवाया जाए। साथ ही विभागों में आपसी सामंजस्य स्थापित कर आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ समय पर व सरलता से मिले। उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार की अनेक ऐसी योजनाएं होती हैं, जिनका लाभ जरूरतमंद नागरिकों को समय पर मिलना जरूरी होता है। नागरिकों को सरकारी योजनाओं का लाभ समय पर पहुंचाने के साथ-साथ उनकी समस्याओं का निदान तत्परता से करना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से उनके विभागों से संबंधित क्रियान्वित की जा रही योजनाओं और विकास कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए और आपसी सामंजस्य बनाकर कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि अधिकारी और कर्मचारी आमजन की सेवा को प्राथमिकता दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here