“Operation Smile” अभियना के अंतर्गत भीख मांगते हुए 147 बच्चो को किया रेस्क्यू

0
0

50 गुमशुदा बच्चो को किया तलाश। अनाथ आश्रम व बाल गृह में रह रहे 18 बच्चो को भेजा परिजनों के पास

फरीदाबाद- बता दे कि हरियाणा सरकार के द्वारा 01 जुलाई से “Operation Smile” के अंतर्गत एक विषेश अभियान चलाया गया। इस अभियान को सफल बनाने के लिए पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देशानुसार पर कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद पुलिस की टीमों ने भीख मांगते हुए 147 बच्चो को रेस्क्यू किया है तथा 103 गुमशुदा पुरुष, महिला व बच्चो को किया तलाश करके परिजनों से मिलाया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा सरकार के द्वारा जुलाई माह में विषेश अभियान “Operation Smile” चलाया गया है। इस अभियान के दौरान अपराध शाखा KAT ने भीख मांगने वाले 147 बच्चो को रेस्क्यू कर बच्चो व उनके परिजनों के CWC के समक्ष कथन दर्ज कराए। CWC के चेयरमेन ने परिजनों को अपने बच्चो की पढ़ाई कराने के लिए प्ररित किया। अधिकतर बच्चो की उम्र 5 साल से 15 साल तक थी।

इसी क्रम में कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद पुलिस ने गुमशुदा हुए 50 नाबालिक बच्चो व 53 महिला/पुरुष को तलाश किया, साथ ही 18 ऐसे बच्चे जो अनाथ आश्रम व बाल गृह में रह रहे थे उनके परिजनों की तलाश करके हवाले किया है।

“Operation Smile” अभियान के दौरान थाना सेक्टर-8 की टीम ने एक मकान में बच्ची से काम करवाने पर मकान मालिक के विरुद्ध नियमानुसार J.J ACT अंतर्गत अभियोग पंजीकृत करके बच्ची को CWC के आदेश पर Child Care Institute Sec-88 में छोडा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here