समाधान शिविर में आने वाली शिकातयों का जल्द से जल्द किया जाए निवारण : जिला उपायुक्त डा. हरीश वशिष्ठï

0
0

-समाधान शिविर में आई 26 शिकायतों में से 19 का किया निवारण

-कहा, समाचार-पत्रों और सोशल मीडिया की जनसमस्याओं पर भी अधिकारी ले संज्ञान

सरकार के निर्देशानुसार जिला व उपमंडल स्तर पर सुबह 9 से 11 बजे तक लगाए जा रहे समाधान शिविर में आने वाली शिकायतों का अधिकारी जल्द से जल्द निवारण करवाए। इन शिकायतों के समाधान करवाने में कोई लेटलतीफी और लापरवाही न बरती जाए। यह दिशा-निर्देश जिला उपायुक्त डा. हरीश वशिष्ठï ने वीरवार को जिला सचिवालय स्थित सभागार में लगाए गए समाधान शिविर में लोगों की शिकायतें सुनने के दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों को दिए।

उन्होंने बताया कि जिला सचिवालय स्थित सभागार में लगाए गए समाधान शिविर विभिन्न विभागों से संबंधित 26 शिकायतें आई। इन शिकायतों में से संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा 19 का मौके पर ही समाधान करवा दिया गया। इनके अलावा लंबित रही शिकायतों का भी जल्द निवारण का आश्वासन दिया गया।

उपायुक्त डा. हरीश वशिष्ठï ने अधिकारियों को कहा कि उन्हें समाचार-पत्रों और सोशल मीडिया पर जनसमस्याओं जैसे बिजली, पानी, जलभराव और सडक़ों से संबधित मामलों पर भी स्वयं संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि लोगों को इन समस्याओं से जल्द राहत मिल सके। जिला उपायुक्त ने बताया कि समाधान शिविरों में सभी विभागों के अधिकारी एक छत के नीचे मौजूद रहकर लोगों की शिकायतें सुनते है और उनका मौके पर ही समाधान करवाया जाता है। उन्होंने जिले के लोगों से आह्वïान किया वे इन शिविरों का लाभ उठाएं। इस मौके पर एसडीएम नरेंद्र कुमार, नगराधीश अप्रतिम सिंह, जिला राजस्व अधिकारी बलराज सिंह दांगी समेत संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here