पुलिस उपायुक्त यातायात ने नेतृत्व में यातायात पुलिस फरीदाबाद के द्वारा विशेष अभियान के अंतर्गत लेन चेंज के 860 वाहन के किए गए चालान

0
0

चालान के लिए ड्रोन की ली गई मदद, लापरवाही से ड्राइविंग करने वाले 4 वाहन चालको के विरुद्ध BNS के अंतर्गत दर्ज किए गए मामले

फरीदाबाद- हरियाणा पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक यातायात के आदेशानुसार पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त यातायात ऊषा के नेतृत्व में यातायात पुलिस द्वारा लेन चेंज का उल्लंघन करने वाले वाहन चालको के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए शाम 5:30 बजे तक 860 चालान काटे गए है।

पुलिस प्रवक्ता ने बतलाया कि हरियाणा पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक यातायात के आदेशानुसार आज यातायात पुलिस फरीदाबाद द्वारा विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान का नेतृत्व पुलिस उपायुक्त यातायात ऊषा द्वारा किया गया। अभियान के दौरान शाम 5.30 बजे तक लेन चेंज के 860 चालान काटे गए है। इसके साथ ही अभियान के दौरान लापरवाही से ड्राइविंग करने वाले 4 वाहन चालको के विरुद्ध BNS की धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कराए गए है। यातायात पुलिस द्वारा लेन चेंज के चालान करने के लिए ड्रोन का भी प्रयोग किया गया है।

उन्होने आगे बतलाया कि सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण करने के लिए यातायात पुलिस फरीदाबाद द्वारा समय-समय पर वीडियो वेन के माध्यम से स्कूल, कॉलेज, पार्क, अस्पताल इत्यादि सार्वजनिक स्थानों पर जागरूकता अभियान के तहत प्रोग्राम कर यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरुक किया जा रहा है, परंतु कुछ वाहन चालक यातायात नियमों की अवेहलना करते है जिसको मध्यनजर रखते हुए यातायात पुलिस द्वारा लेन चेंज के वाहन चालकों के चालान किए गए हैं।

अभियान के दौरान यातायात पुलिस द्वारा वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करते हुए निर्धारित की गई लाइनों में ही ड्राइव करने के लिए जागरुक किया गया है । वाहन चालको को बतलाया गया है कि साइड लेते समय इंडिकेटर का इस्तेमाल करे, रात्रि के समय डिपर का प्रयोग करे, सीट बेल्ट का प्रयोग करके यातायात नियमों की पालना करने में फरीदाबाद पुलिस का सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here