डीसी डा. हरीश कुमार वशिष्ठï ने जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर की बैठक

0
0

-जिला स्तरीय कार्यक्रम का सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में किया जाएगा आयोजन

-समारोह की तैयारियों को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारियां

-कॉलेज और विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को भी समारोह में किया जाएगा शामिल

जिला उपायुक्त डा. हरीश कुमार वशिष्ठï ने जिला स्तरीय व उपमंडल स्तर पर 15 अगस्त को मनाए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर सोमवार को जिला सचिवालय स्थित सभागार में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जाए, इसके लिए संबंधित विभाग तैयारियों में कोई कसर न छोड़े।

उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम पलवल में किया जाएगा। इसके अलावा उपमंडल स्तर पर भी समारोह आयोजित किए जाएंगे। उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मार्च पास्ट, सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित अन्य गतिविधियों की तैयारियों पर विशेष ध्यान दें, ताकि दर्शक समारोह के दौरान मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद ले सकें। उन्होंने कहा कि इस बार जिला स्तरीय कार्यक्रम को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए कॉलेज व विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को भी समारोह में प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया जाए। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल की साफ-सफाई, साज-सज्जा, स्टेज प्रबंधन समेत अन्य प्रबंध समय रहते बेहतर तरीके से पूर्ण कर लिए जाएं। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर सराहनीय कार्य करने वाले प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा, जिसके लिए अधिकारियों व कर्मचारियों के नॉमिनेशन 7 अगस्त तक आमंत्रित किए गए हैं। समारोह से संबंधित अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति समारोह के सफल आयोजन में सभी अधिकारीगण अपनी नैतिक जिम्मेदारी का निवर्हन ईमानदारी से करें।

इस अवसर पर एसडीएम नरेंद्र कुमार, एसडीएम रणवीर सिंह, कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद जितेंद्र कुमार, जिला राजस्व अधिकारी बलराज सिंह डांगी, जिला विकास एंव पंचायत अधिकारी उपमा अरोड़ा, डीआईओ डी.पी. कुलश्रेष्ठï, उप सिविल सर्जन डा. रामेश्वरी, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक ओमप्रकाश समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here