समाधान शिविर का आमजन उठाएं लाभ : उपायुक्त डा. हरीश कुमार वशिष्ठï

0
1

-समाधान शिविर में आई 41 शिकायतों में से 18 का किया निवारण

प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला व उपमंडल स्तर पर सुबह 9 से 11 बजे तक लगाए जा रहे समाधान शिविर का आमजन को ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाना चाहिए। यह आह्वïान जिला उपायुक्त डा. हरीश कुमार वशिष्ठï ने सोमवार को जिला सचिवालय स्थित सभागार में शिकायतें सुनने के दौरान लोगों से किया।

उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में एक छत के नीचे निर्धारित समय में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहते हैं, जो कि उनके विभागों से संबंधित आने वाली शिकायतों का जल्द निवारण कराने की दिशा में कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि इन शिविरों में ज्यादातर शिकायतों का मौके पर ही निवारण करवा दिया जाता है। इसके अलावा जो शिकायतेें लंबित रहती है उनका भी जल्द समाधान करवाने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए जाते हैं।

उन्होंने बताया कि जिला सचिवालय स्थित सभागार में लगाए गए समाधान शिविर विभिन्न विभागों से संबंधित 41 शिकायतें आई। इन शिकायतों में से संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा 18 का मौके पर ही समाधान करवा दिया गया। इनके अलावा लंबित रही शिकायतों का भी जल्द निवारण का आश्वासन दिया गया। उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि समाधान शिविर में आने वाली शिकायतों का अधिकारी जल्द से जल्द निवारण करवाएं। इन शिकायतों के समाधान करवाने में लापरवाही न बरती जाए।

इस मौके पर एसडीएम नरेंद्र कुमार, नगराधीश अप्रतिम सिंह, कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद जितेंद्र कुमार व जिला राजस्व अधिकारी बलराज सिंह डांगी समेत संबंधित विभागों के अधिकारी व प्रार्थी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here