*उपायुक्त ने स्कूल के सामने शराब के ठेके को हटवाने की मांग पर संज्ञान लेते हुए ठेके को किसी और स्थान पर स्थापित करने के दिए निर्देश*

0
0

*उपायुक्त ने समाधान शिविर में जिला के 85 लोगों की सुनी समस्याएं*

*उपायुक्त ने मल्लाह गांव की सोमवती देवी की उज्जवला योजना का लाभ न मिलने की मंाग पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारी को मामले की जांच कर लाभ देने के दिए निर्देश*

पंचकूला, 6 अगस्त: उपायुक्त डाॅ. यश गर्ग ने आज लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित समाधान शिविर में जिले के 85 लोगों की समस्याएं सुनी, कुछ समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया, बाकि समस्याओं का निदान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर निदान करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने रामगढ की परमजीत कौर की स्कूल के सामने शराब के ठेके को हटवाने की मांग पर संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग को शाम तक मौके का मुआयना कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने व शराब के ठेके को किसी और स्थान पर स्थापित करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त डाॅ. गर्ग ने सभी अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि समाधान शिविर में सभी अधिकारी जिला की जनता की समस्याओं के निदान के लिए एकत्रित हुए हैं। किसी भी अधिकारी, कर्मचारी द्वारा जिला के नागरिक से दुव्र्यवहार या पैसे मंागने की शिकायत मिलने पर उसके विरूद्व सख्त कारवाई अमल में लाई जाएगी।

उपायुक्त ने मल्लाह गांव की सोमवती देवी की उज्जवला योजना का लाभ न मिलने की मंाग पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारी को मामले की जांच कर लाभ देने के निर्देश दिए।

श्री गर्ग ने भोज नग्गल के मोहन सिंह की भूमि कटाव को रोकने के लिए रिटेनिंग वाल बनाने की मंाग पर संबंधित विभाग को मौके का मुआयना कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने बरवाला के नरदेव की गांव सुखदर्शनपुर के खेतों में फैक्ट्री से कैमिकल युक्त पानी छोडे जाने से खडी फसल को नुकसान पहंुचने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पोल्यूशन नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारियों को मौके पर जाकर चैक करने व कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने रामगढ गांव के भाव सिंह के घर के उपर से बिजली की तारें जाने पर संज्ञान लेते हुए बिजली विभाग के अधिकारी को तुरंत मौके का मुआयना कर शाम तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

श्री गर्ग ने भोज मटौर, थापली गांव के सुनील कुमार के पक्के नाले बनवाने की मंाग पर संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग को मौके का मुआयना कर शाम तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री नायब सैनी ने जनता की समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए प्रत्येक जिला में समाधान शिविर का आयोजन करने का निर्णय लिया है और मुख्यमंत्री स्वयं शिविर में लोगों की समस्याओं के समाधान और लंबित समस्याओं की मानिटरिंग कर रहे है। उन्होने सभी अधिकारियों को जिला के लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने के निर्देश दिए ।

उपायुक्त ने जिला के लोगों से अपील की कि जिन लोगों की फैमिली आईडी में आय अधिक है, और आय को अपनी फैमिली आईडी में कम करवाना चाहते है , वे अपनी आय का घोषणा पत्र जमा करवाएं ताकि कार्य जल्द से जल्द पूरे हो सके और वे सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ ले सके।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, एसडीएम गौरव चौहान , नगराधीश विश्वनाथ, जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, कष्ट निवारण कमेटी के सदस्य राजेंद्र नूनीवाल, सतपाल गुप्ता, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पीडब्लयूडी बीएंडआर, शिक्षा विभाग, खनन विभाग, वन विभाग, फूड एंड सप्लाई सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here