जरूरतमंद लोगों की सहायता कर रही रेडक्रॉस सोसायटी :- उपायुक्त अजय कुमार

0
0

– मानसिक रूप से बीमार को उसके गांव बिहार पहुंचाया

रोहतक, 7 अगस्त : उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा है कि जिला रेडक्रॉस सोसाइटी जरूरतमंद लोगों की मदद करने में सार्थक भूमिका निभा रही है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों की मदद करने के साथ-साथ सोसाइटी बीमार लोगों की सहायता कर उनके स्वास्थ्य की बखूबी परवाह कर रही है।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि रेडक्रॉस सोसाइटी मानवीय मूल्यों को बढ़ावा देती है, जो अन्य मनुष्यों के प्रति सम्मान और समस्याओं का समाधान खोजने के लिए मिलकर काम करने की इच्छा को प्रोत्साहित करता है। उन्होंने कहा कि इसी दिशा में कार्य करते हुए जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने हाल ही में एक बीमार बुजुर्ग को सहायता पहुंचा कर उसे उसके गांव बिहार तक पहुंचाने का कार्य किया है। यह बुजुर्ग व्यक्ति स्थानीय डी पार्क के समीप मानसिक रूप से बीमार अवस्था में मिला था। स्थानीय लोगों ने जिला रेडक्रॉस सोसाइटी को उक्त बुजुर्ग व्यक्ति की मदद करने का आग्रह किया था।

इस संदर्भ में उपायुक्त अजय कुमार ने आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए थे। इन दिशा निर्देशों की अनुपालना करते हुए जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के सदस्यों की टीम बनाई गई थी। इस टीम में जीटीओ रविदत्त, आशीष खासा व अन्य कर्मचारियों को शामिल किया गया था। इस टीम ने उक्त व्यक्ति के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की और मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति को उसके गांव तक पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की। 65 वर्षीय ललन सिंह को बिहार निवासी महेंद्र के साथ उसके गांव भेजा गया। जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव श्याम सुंदर ने बताया कि सोसायटी ने दोनों के लिए जाने की व्यवस्था करने के साथ-साथ उपायुक्त अजय कुमार की ओर से कंबल, चदर व अन्य सामग्री उपलब्ध करवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here